नवविवाहिता ने फांसी लगाकर की आत्महत्या,,, पति, सास-ससुर और भांजा पहुंचे जेल…

0

अम्बिकापुर :- महीने भर पूर्व एक नवविवाहिता ने ससुराल में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली थी। मृतिका के मायके वालों ने ससुराल वालों पर आत्महत्या का कारण दहेज के लिए प्रताडि़त करने का आरोप लगाया था।
इस मामले में एसडीएम व सीएसपी द्वारा की गई जांच के बाद कोतवाली पुलिस ने मृतिका के पति, ससुर-सास व एक अन्य को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है।
कोरबा निवासी शाबिया बानो 28 वर्ष की शादी 8 माह पूर्व अंबिकापुर के मायापुर निवासी रशीद हुसैन से हुई थी। इसी बीच अचानक २९ जून को शाबिया ने ससुराल में ही फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली थी।
पति द्वारा फंदे से उतारकर उसे मेडिकल कॉलेज अस्पताल में भर्ती कराया गया लेकिन डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया था। बताया जा रहा था दोपहर में पति से उसका किसी बात को लेकर विवाद हुआ था।
इसकी सूचना जब नवविवाहिता के परिजनों को दी गई तो वे अंबिकापुर पहुंचे। यहां मृतिका के पिता इजराइल आलम ने आरोप लगाया था कि मेरी बेटी को दामाद व उसके परिजनों द्वारा दहेज को लेकर प्रताडि़त किया जाता था।
इस कारण उसने परेशान होकर आत्महत्या कर ली है। शिकायत के बाद मामले की जांच एसडीएम व सीएसपी द्वारा की गई थी।

जांच के बाद दर्ज हुई एफआईआर

परिजन की शिकायत के बाद मामले की जांच की गई। जांच के बाद कोतवाली पुलिस ने आरोपी पति रशीद हुसैन, ससुर मुस्तफा अंसारी, सास व भांजा शमीम उर्फ सोनू को गिरफ्तार कर धारा 304 (बी) के तहत जेल दाखिल कर दिया गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here