पुलिस कस्टडी में पुलिस द्वारा मारपीट से हुई है पूनम कटलाम की मौत:-भाजपा जिला उपाध्यक्ष अनुप सिन्हा

0

प्रशान्त पाण्डेय
लटोरी
में हुए पुलिस हिरासत में मौत को लेकर बीजेपी ने अपनी तीखी प्रतिक्रिया देते हुए आरोप लगाया है कि इंजीनियर पूनम कटलाम की मौत कोई हादसा नहीं बल्कि पुलिस की मारपीट से हुई हत्या है, सूरजपुर के भाजपा जिला उपाध्यक्ष अनुप सिन्हा ने आरोप लगाया कि करवा सब स्टेशन में लोगों द्वारा देखा गया था एवं सुना गया था की पुलिस द्वारा विद्युत विभाग के इंजीनियर एवं उनके सहकर्मी को पूछताछ के नाम पर काफी देर तक मारा पीटा गया था तथा उन्हें पुलिस चौकी में भी लाया गया था जहां उनसे मारपीट की गई थी।
मंडल अध्यक्ष बीजेपी युवा मोर्चा रविंद्र भारती ने बताया कि इस कारण की घटना काफी निंदनीय है और पुलिस का असली चेहरा ऐसे ही घटनाओं में सामने आता है श्री भारती ने बताया कि बहुत सारे प्रत्यक्षदर्शियों का कहना है की पुलिस टीम द्वारा विद्युत विभाग के इंजीनियर को बहुत बुरी तरह पीटा गया था और उनकी तबीयत खराब होने के बाद उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया था।

गौरतलब है कि पुलिस का काम समाज की सुरक्षा करना होता है और लोगों को एक सुरक्षित परिवेश देना होता है पर यहां पर तो मामला उल्टा है अब अगर पुलिस इस प्रकार की घटनाओं में लोगों को जान से मारती रहेगी तो फिर न्यायालय की क्या जरूरत है या फिर हमारे देश में न्याय विधान की क्या जरूरत है जब पुलिस ही सब फैसला खुद कर रही है।
समाज में जब समाज के रक्षक ही भक्षक बनने लगे हैं तो लोगों को ऐसे पुलिस पर न्याय की उम्मीद कैसे रहेगी। पुलिस के पास यह अधिकार कतई नहीं होता कि वह किसी भी व्यक्ति को जान से मार दे लेकिन पूरा मामला उल्टा है।
सोचने वाली बात तो यह है कि जब पुलिस यह कह रही है कि 4 लोगों ने मिलकर हरिचंद राजवाड़े को मारा तो फिर हरचंद राजवाड़े ने 4 लोगों का सामना करते हुए सिर्फ एक ही आदमी को इतनी चोट कैसे पहुंचाई कि उसकी मौत हो गई ऐसे बहुत सारे सवाल है जिनके जवाब सामने आने पर बहुत से पुलिस वालों पर गाज गिरेगी देखने वाली बात है कि क्या इस केस में इंसाफ मिलेगा या फिर पंकज बैक की तरह यह मामला भी पुलिस की गलती छुपाने बलि चढ़ जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here