150 फिट अंधेरे गहरे कुंए में गिरी महिला, मौके पर पहुंच पुलिस ने बचाई जान

0

आचार्य डॉ अजय दीक्षित
अयोध्या:-
कोतवाली नगर क्षेत्र अंगूरी बाग इलाके में कुएं पर 45 वर्षीय महिला श्रीमती अलका अग्रवाल काफी देर से बैठी थी। अचानक ही महिला कुएं में गिर गई । आसपास के कुछ लोगों ने महिला को कुएं में गिरता देख तत्काल पुलिस को सूचना दी। जिसके बाद पुलिस और फायर ब्रिगेड की टीम दल-बल के साथ मौके पर पहुंच गई और गहरे अंधेरे कुएं से महिला को बाहर निकालने का प्रयास शुरू कर दिया । फायर ब्रिगेड के जवान ने कंधे पर उठाकर महिला को बाहर निकाला।

महिला को बाहर निकालने से पहले पुलिस के सामने यह एक बड़ी चुनौती थी कि लगभग 150 फिट गहरे कुएं में जहरीली गैस न हो अन्यथा रेस्क्यू अभियान में शामिल लोगों को भी खतरा हो सकता था। फिर भी फायर ब्रिगेड के जवान फायर मैन ने खुद की जान जोखिम में डालकर सीढ़ी के सहारे गहरे कुएं में उतर गया और महिला को अपने कंधे पर लाद कर बाहर निकाला। कुएं में गिरने के कारण महिला को कुछ चोट लगी है. तत्काल महिला को अस्पताल में भर्ती कराया गया है । महिला अब सुरक्षित है।
महिला के कुएं में गिरने की खबर जंगल में आग की तरह पूरे इलाके में फैल गई । सैकड़ों की संख्या में लोग महिला को कुएं से बाहर निकालने के रेस्क्यू अभियान को देखने और पुलिस की मदद करने के लिए भी इकट्ठा हो गए । करीब एक घंटे के अथक प्रयास के दौरान नगर पुलिस, फायर ब्रिगेड और स्थानीय नागरिकों की मदद से सकुशल महिला को कुएं से बाहर निकाल लिया गया। मौजूद लोगों द्वारा पुलिस के इस मानवीय कार्य की सराहना की गई।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here