संसदीय सचिव कुनकुरी विधायक यू डी मिंज ने कुनकुरी संकल्प स्कूल का किया शुभारंभ…

0

बनमाली यादव
जशपुर/कुनकुरी।
आज जशपुर जिले के कुनकुरी में संसदीय सचिव एवं कुनकुरी विधायक श्री यू.डी.मिंज आज कुनकुरी विकासखंड में डीएमएफ मद से संचालित संकल्प स्कूल का शुभांरभ किया। इस अवसर पर कलेक्टर श्री महादेव कावरे, जिला पंचायत के सीईओ के.एस.मण्डावी, जिला शिक्षा अधिकारी श्री एन.कुजूर एवं अन्य शिक्षकगण उपस्थित थे।
वहीं जशपुर कलेक्टर व संसदीय सचिव यूडी मिंज व्यवस्था से संतुष्ट नजर आये।इस दौरान शिक्षकों से शिक्षण पद्धति पर गंभीरता से चर्चा किया गया।शिक्षकों ने चर्चा के दौरान अपने अपने विषय की संपूर्ण जानकारी साझा किया,इस दौरान शिक्षण कार्य में लगे शिक्षकों ने पूर्ण विश्वास जताया कि वे इस साल शत-प्रतिशत रिजल्ट दिलाएंगे।इसके लिये सभी शिक्षक अपना बेस्ट परफार्मेंश भी पुरे साल दिखाएँगे।सभी शिक्षकों की कर्तव्य निष्ठा व लगन को देख निरिक्षण में मौजूद सभी खुश हुवे।
उन्होंने शिक्षकों को प्रोत्साहित करते हुए कहा कि सभी को मिलकर कुनकुरी संकल्प को आगे बढ़ाना है और प्रदेश और जिले में स्कूल का नाम रौशन करें। इस अवसर दौरान स्कूल के निर्माण कार्य का भी निरीक्षण किया गया और कार्य को प्राथमिकता से समय-सीमा पर पूर्ण करने के निर्देश दिए गए
जशपुर कलेक्टर ने इस दौरान कहा कि यहाँ संकल्प शिक्षण संस्थान की नींव विधायक यूडी मिंज के अथक प्रयास से ही संभव हो सका है,इस शिक्षण संस्थान में सभी बच्चे चयनित होकर आये हैं,जिन्हें निखारना व तराशना शिक्षकों का परम कर्तव्य है। आपको बता दें कि
निरिक्षण के दौरान संसदीय सचिव यूडी मिंज ने बच्चों व शिक्षकों को शिक्षण संस्थान के स्थापना पर बधाई देते हुवे संस्था में चयनित बच्चों का स्वागत किया है,साथ ही शिक्षकों से आग्रह किया है वे बच्चों के मानसिक,शैक्षणिक व बौद्धिक विकास में अपना पूरा जौहर दिखाएँगे।बच्चों से अनावश्यक रूप से मोबाइल का उपयोग नहीं करने शिक्षकों व अधीक्षकों को निर्देश भी दिया गया।
इस अवसर पर आज यहां सीईओ के एस मंडावी,एसडीएम रवि राही, व्ही के गुप्ता, बी ई ओ सीताराम साव,सहित संकल्प शिक्षण संस्थान कुनकुरी के समस्त स्टाफ मौजूद रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here