नवपदस्थ कमिश्नर ने किया मेडिकल कॉलेज अस्पताल का निरीक्षण …साफ-सफाई एवं व्यवस्थाएं दुरुस्त करने निर्देश….

0

अम्बिकापुर – अम्बिकापुर / सरगुजा संभाग के नवपदस्थ कमिश्नर सुश्री जिनेविवा किंडो ने सोमवार को पदभार ग्रहण करने के उपरांत मेडिकल कालेज अस्पताल का निरीक्षण कर व्यवस्थओं का जायजा लिया। उन्होंने अधिकारियों से कोविड केयर सेंटर में मरीजों की संख्या, उनके ईलाज की व्यवस्था, कोविड जांच के प्रति दिन की संख्या, मरीजों के भोजन की गुणवत्ता में संबंध में विस्तार से जानकारी ली। कमिश्नर ने अस्पताल में साफ-सफाई तथा व्यवस्थओं को दुरुस्त करने के निर्देश दिए। उन्होंने एमसीएच बिल्डिंग में सड़क पर फैल रहे ड्रेनेज के पानी की समस्या को ठीक करने के लिए ड्रेनेज सिस्टम को सुधारने के निर्देश दिए वहीं अस्पताल परिसर स्थित वाटर एटीएम को भी सुधारने कहा।
कमिश्नर सुश्री किंडो ने कोविड जाँच सेंटर वायरोलॉजी लैब एवं ट्रूनॉट लैब का निरीक्षण कर सैंपल जांच की जानकारी ली। उन्होंने अधिकारियों को निर्देशित किया कि जांच रिपोर्ट में शुद्धता का ध्यान रखें। इसमे किसी प्रकार की लापरवही न हो। उन्होंने ओटी एंड एनेस्थेसिया कक्ष के सामने मरीजो के परिजनों के लिए भोजन बनाने हेतु बनाये गए शेड की साफ-सफाई तथा वहॉ बिखरे हुए फर्नीचरों को अन्यत्र रखने के निर्देश दिए। पोषण पुनर्वास केंद्र स्थित रसोई के निरीक्षण के दौरान उन्होंने मरीजों के लिये तैयार किये जा रहे भोजन की गुणवत्ता का भी जायजा लिया। उन्होंने रसोई को साफ रखने तथा मरीजों को गुणवत्तापूर्ण भोजन उपलब्ध कराने के निर्देश दिए। कमिश्नर ने इस दौरान अधिकारियों से निर्माणाधीन मेडिकल कालेज भवन के प्रगति तथा मेडिकल कॉलेज में विद्यार्थियों की संख्या, प्राध्यापकों एवं अन्य कर्मचारियों की संख्या की भी जानकारी ली।
निरीक्षण के दौरान मेडिकल कालेज के डीन डॉ. आर. के. सिंह, संयुक्त संचालक एवं चिकित्सा अधीक्षक डॉ लखन सिंह, डॉ शैलेन्द्र सिंह, डॉ. मूर्ति, डॉ. वर्मा, अस्पताल प्रबंधक श्रीमती प्रियंका कुरील सहित अन्य अधिकारी मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here