कैसा होगा आपका दिन,जानिए आज आपके राशिफल में

0

राशिफल (28 अगस्त 2020)
💮💮💮💮💮💮💮💮
आचार्य डा.अजय दीक्षित

मेष राशि:-
बीते दिनों में जितना धन आपने आज को बेहतर बनाने के लिए इनवेस्ट किया था उसका फायदा आज आपको मिलेगा । सामाजिक उत्सवों में सहभागिता का मौक़ा है, जो आपको प्रभावशाली व्यक्तियों के संपर्क में लाएगा। आज का दिन समझ-बूझ के क़दम उठाने का है, इसलिए तब तक अपने विचार व्यक्त न करें जब तक आप उनकी सफलता के लिए आश्वस्त न हों। आपको ख़ुश करने के लिए आपका जीवनसाथी काफ़ी कोशिशें कर सकता है।
नौकरी में प्रमोशन मिलने की प्रबल संभावना है ।

💮💮💮💮💮💮💮💮

वृष राशि:-
आज आपको किसी अज्ञात स्रोत से पैसा प्राप्त हो सकता है जिससे आपकी कई आर्थिक परेशानियां दूर हो जाएंगी। घर को सजाने-संवारने के अलावा बच्चों की ज़रूरतों पर भी ध्यान दें। आज आपका दिमाग़ काम-काज की उलझनों में फँसा रहेगा, जिसके चलते आप परिवार और दोस्तों के लिए समय नहीं निकाल पाएंगे। वाहन चलाने में सावधानी बरतें । आज व्यापार में फायदा होने की संभावना है ।

💮💮💮💮💮💮💮💮

मिथुन राशि :-
आज सामाजिक मेलजोल आपको ख़ुश रखेंगे और सुकून देंगे। चंद्र की स्थिति की वजह से आज आपका धन बेवजह की चीजों पर खर्च हो सकता है। अगर आपको धन संचय करके रखना है तो अपने जीवनसाथी या माता पिता से इस बारे में बात करें। कुल मिलाकर फ़ायदेमंद दिन है। लेकिन आप समझते थे जिसपर आप आँखें बंद करके यक़ीन कर सकते हैं, वह आपके भरोसे को तोड़ सकता है। सावधान रहें, क्योंकि प्यार में पड़ना आज के दिन आपके लिए दूसरी कठिनाइयाँ खड़ी कर सकता है। कामकाज के मोर्चे पर आज का दिन काफ़ी अच्छा रहने वाला है।

💮💮💮💮💮💮🌷🌷

कर्क राशि :-
आपके मन में जल्दी पैसे कमाने की तीव्र इच्छा होगी। नवयुवकों को स्कूल प्रोजेक्ट की बाबत कुछ राय लेने की ज़रूरत हो सकती है। आपकी ऊर्जा का स्तर ऊँचा रहेगा । आज आप को मुनाफा जरुर होगा । आज आपने जो नई जानकारी हासिल की है, वह आपको अपने प्रतिस्पर्धियों पर बढ़त दिलाएगी। दीर्घावधि में कामकाज के सिलसिले में की गयी यात्रा फ़ायदेमंद साबित होगी। अगर आप वैवाहिक तौर पर लंबे समय से कुछ नाख़ुश हैं, तो आज के दिन आप हालात बेहतर होते हुए महसूस कर सकते हैं।

💮💮💮💮💮💮💮💮

सिंह राशि :-
आज शरीर के किसी अंगे में भीषण दर्द होने की संभावना है। किसी भी ऐसे काम से बचें, जिसमें ज़्यादा शारीरिक मेहनत की ज़रूरत हो। पर्याप्त आराम भी करें। दिन बहुत लाभदायक नहीं है- इसलिए अपनी जेब पर नज़र रखें और ज़रूरत से ज़्यादा ख़र्चा न करें। धन हानि होने की संभावना है । अपनी विशेषज्ञता का इस्तेमाल पेशेवर मामलों को सहजता से सुलझाने में करें। नए विचारों और आइडिया को जाँचने का बेहतरीन वक़्त है ।

💮💮🌷🌷🌷🌷🌷💮

कन्या राशि :-
आज आपको अपनी असली क्षमताओं को पहचानने की ज़रूरत है, क्योंकि आपमें क्षमता की नहीं बल्कि इच्छा-शक्ति की कमी है। बैंक से जुड़े लेन-देन में काफ़ी सावधानी बरतने की ज़रूरत है। आज न सिर्फ़ अजनबियों से, बल्कि दोस्तों से सावधान रहने की ज़रूरत भी है। छोटी-मोटी भूल को अनदेखा करें। ऐसे लोगों से साथ जुड़ें जो स्थापित हैं और भविष्य के रुझानों को समझने में आपकी मदद कर सकते हैं। आज आपको अचानक किसी अनचाही यात्रा पर जाना पड़ सकता है । आज आपका वैवाहिक जीवन हँसी-ख़ुशी, प्यार और उल्लास का केन्द्र बन सकता है।

💮💮💮🌷💮💮💮💮

तुला राशि :-
आज धन आपकी मुट्ठियों से आसानी से सरक जाएगा, लेकिन आपके अच्छे सितारे तंगी नहीं आने देंगे। काम का तनाव आपके दिमाग़ पर छा सकता है जिसकी वजह से परिवार में कलह उत्पन्न हो सकता है । काम की अधिकता के बावजूद भी आज कार्यक्षेत्र में आपमें ऊर्जा देखी जा सकती है। आज आप दिये गये काम को तय वक्त से पहले ही पूरा कर सकते हैं। आज आपकी मुलाकात किसी ऐसे शख्स से हो सकती है जिससे अतीत में आपके मतभेद थे।

💮💮💮💮💮💮💮💮

वृश्चिक राशि :-
आज दोस्तों का रुख़ सहयोगी रहेगा और वे आपको ख़ुश रखेंगे। आर्थिक जीवन की स्थिति आज अच्छी नहीं कही जा सकती आज आपको बचत करने में मुूश्किलें आ सकती हैं। अपने ख़यालों को हर किसी को बताने से बचें। आज अनुभवी लोगों से जुड़कर जानने की कोशिश करें कि उनका क्या कहना है ।

💮💮💮💮💮💮💮🌷

धनु राशि :-
आज झल्लाना और खीजना आपकी सेहत ख़राब कर सकता है। पुरानी बातों में न उलझें और जितना हो सके आराम करने की कोशिश करें। किसी करीबी दोस्त की मदद से आज कुछ करोबारियों को अच्छा-खासा धन लाभ होने की संभावना है। यह धन आपकी कई परेशानियों को दूर कर सकता है। ज़रूरत के वक़्त आपको दोस्तों का सहयोग मिलेगा। मतभेद के चलते व्यक्तिगत संबंधों में दरार पड़ सकती है। आज कार्यालय में आपको कुछ अच्छा समाचार सुनने को मिल सकता है। आज लोग आपकी वह प्रशंसा करेंगे, जिसे आप हमेशा से सुनना चाहते थे। मुमकिन है कि वैवाहिक जीवन में ठहराव से तंग आकर आपका जीवनसाथी आपसे रुष्ट हो जाये ।

💮💮💮💮💮💮💮💮

मकर राशि :-
आज सेहत अच्छी रहेगी। आपको कमीशन, लाभांश या रोयल्टी के ज़रिए फ़ायदा होगा। घरेलू मामलों पर तुरंत ध्यान देने की ज़रूरत है। आपकी ओर से की गयी लापरावाही महंगी साबित हो सकती है। काम और घर पर दबाव आपको थोड़ा ग़ुस्सैल बना सकता है। आज आपका जीवनसाथी आपसे नाराज़ हो सकता है ।

💮💮💮💮💮💮💮💮

कुम्भ राशि:-
यदि आप किसी से उधार वापस मांग रहे थे और अब तक वो आपकी बात को टाल रहा था तो आज बिना बोले ही वो आपको पैसा लौटा सकता है। आपको कोई अच्छी ख़बर मिल सकती है, जो न केवल आपको बल्कि आपके परिवार को भी रोमांचित कर देगी। आपको अपने रोमांच को नियंत्रित रखने की ज़रूरत है। ऐसे लोगों से हाथ मिलाएँ जो रचनात्मक हैं और जिनके ख़यालात आपसे मिलते हैं ।आपके और आपके जीवनसाथी के दरमियान कोई अजनबी नोंकझोंक की वजह बन सकता है।

💮💮💮💮💮💮💮💮

मीन राशि :-
आज आप ख़ुद को सुकून में और ज़िंदगी का लुत्फ़ उठाने के लिए सही मनोदशा में पाएंगे। अतिरिक्त आय के लिए अपने सृजनात्मक विचारों का सहारा लें। अपने परिवार के साथ रुखा व्यवहार न करें। यह पारिवारिक शान्ति को भंग कर सकता है। आज अच्छा दिन है, क्योंकि आपको अपने लक्ष्यों को पाने के लिए बेहतरीन मौक़े मिलेंगे। आईटी से जुड़े लोगों को विदेश से बुलावा आ सकता है। यह ऐसा दिन है जब आप खुद को समय देने की कोशिश करते रहेंगे लेकिन आपको अपने लिए समय नहीं है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here