जहरखुरानी से 48 वर्षीय ग्रामीण ने की आत्महत्या

0

रघुनाथपुर संवाददाता :-गिरधर कुमार
पुलिस चौकी रघुनाथपुर थाना लुंड्रा अंतर्गत ग्राम गंगापुर धनौली पारा के 48 वर्षीय ग्रामीण द्वारा कीटनाशक दवाई का सेवन कर आत्महत्या कर ली । इस संबंध में मिली जानकारी के अनुसार गंगापुर धनौली पारा निवासी तिल साय आत्मज केंदल नगेसिया की पहली पत्नी की आकाशीय बिजली के चपेट में आने से मौत हो गई थी तिलसाय का पुनः विवाह ग्राम सपड़ा निवासी से किया गया था । अक्सर पति तिल साय द्वारा अधिक शराब सेवन के कारण पति पत्नी के बीच विवाद होता रहता था जिससे तंग आकर पत्नी अपने मायके चली गई । 3 वर्ष पूर्व मृतक तिलसाय का मानसिक हालत सही न होने के कारण इलाज चल रहा था । इलाज के दरमियान वह स्वस्थ हो गया था । तिलसाय द्वारा रक्षा बंधन के एक दो दिन पूर्व अधिक मात्रा में शराब का सेवन किया जा रहा था । इस दरमियान तिलसाय द्वारा फांसी लगाने का भी प्रयास किया गया था किंतु ग्रामीणों द्वारा देखकर बीच बचाव किया गया । दिनांक 11 अगस्त 2020 की रात्रि 10:00 से 12 अगस्त 2020 के प्रातः 6:00 के मध्य तिलसाय द्वारा कीटनाशक दवाई का सेवन कर लिया गया था । जिसकी जानकारी पुलिस चौकी रघुनाथपुर को मिलसाय नागेश द्वारा दी गई । पुलिस द्वारा मर्ग कायम कर शव को पोस्टमार्टम हेतु भेज दिया गया । पुलिस मामले की जांच कर रही है ।

शव का पोस्टमार्टम करवाने हेतु भटकते रहे मृतक के परिजन

प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र रघुनाथपुर में चिकित्सक के न होने की स्थिति में एवं लुण्ड्रा स्वास्थ्य केंद्र में चिकित्सको के नदारद रहने पर पोस्टमार्टम करवाने के लिए मृतक के परिजनों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा ।अंत मे मृतक का पोस्टमार्टम धौरपुर में किया गया ।

“रघुनाथपुर प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में रघुनाथपुर एवं आसपास के ग्रामीणजन एवं मृतक के परिवार पोस्ट मार्टम हाउस का निर्माण जल्द ही पूर्ण करवाने की कर रहे है मांग”

प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र रघुनाथपुर में पोस्ट मार्टम हाउस का निर्माण कार्य प्रारंभ है । रघुनाथपुर स्वास्थ्य केंद्र में पोस्टमार्टम हाउस न होने की परिस्थिति में
रघुनाथपुर व आसपास गाँव के ग्रामीणजनों को पोस्टमार्टम करवाने हेतु लुंड्रा व धौरपुर पर निर्भर रहना पड़ता है । रघुनाथपुर में पोस्टमार्टम हाउस के निर्माण हो जाने से मृतक के परिजनों को अतिरिक्त आर्थिक बोझ एवं आने जाने में लगने वाले अतिरिक्त समय से मुक्ति मिल सकेगी ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here