लिब्रा वॉटरफॉल में डूबने से युवक की मौत: डूबते समय बचाने की बजाय भाग गए दोस्त…

0

हिंद स्वराष्ट्र अम्बिकापुर : सरगुजा जिले के करजी के पास स्थित लिब्रा वॉटरफॉल में बुधवार को दोस्तों के साथ घूमने गए युवक की डूबने से मौत हो गई। उसे डूबता देख उसके दोस्त वहां से भाग गए। घटना की सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची और शव को बाहर निकलवाया। घटना दरिमा थाना क्षेत्र की है।
मिली जानकारी के अनुसार, घुनघुट्टा बांध के नीचे लिब्रा वॉटरफॉल में गांधीनगर निवासी अन्नु द्विवेदी अपने साथियों के साथ नहाने के लिए गया था। वो नहाने के बाद घुनघुट्टा नदी में कूद गया। जहां वह कूदा वहां पानी काफी गहरा है। जिससे पानी में डूबने लगा।

डूबता देख भागे दोस्त, पुलिस ने निकलवाया शव

युवक को डूबता देख उसके दोस्त भाग निकले। सूचना पर दरिमा पुलिस मौके पर पहुंची और शव को बाहर निकलवाया। पुलिस ने शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया है। प्रत्यक्षदर्शियों ने पुलिस को बताया कि अन्नू द्विवेदी शराब के नशे की हालत में था।

पिछले साल भी हुआ था हादसा

लिब्रा वाटरफॉल में पिछले साल भी अंबिकापुर नमनाकला निवासी एक युवती डूब गई थी। वह परिजनों के साथ आई थी। इसके बाद प्रशासन ने वाटर फॉल को प्रतिबंधित क्षेत्र घोषित कर दिया था। लेकिन अब फिर से लोग बड़ी संख्या में पहुंचने लगे हैं। घुनघुट्टा नदी से निकलने वाली नहर का पानी ही गिरकर वॉटरफॉल बनाता है। यहां से पानी नदी में पहुंचता है, जो काफी गहरी है।

कांग्रेस ने कहा- प्रशासन की लापरवाही

इस मामले में कांग्रेस जिला अध्यक्ष राकेश गुप्ता ने घटना को प्रशासन की लापरवाही बताया है। उन्होंने कहा कि पहले युवती की मौत के बाद लिब्रा की सुरक्षा पंचायत या किसी अन्य एजेंसी को देने का निर्णय लिया गया था। लेकिन प्रशासन ने इसकी व्यवस्था नहीं की। जिस कारण दोबारा घटना हो गई। झरना स्थल पर सुरक्षा के इंतजाम कर पर्यटन गतिविधियों पर रोक लगाई जाए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here