भाजपा नेताओं के चुनावी वादों से आम जनता का भरोसा उठा – गुलाब कमरो, कांग्रेस की सरकार बनने पर 5 न्याय योजनाओं और 25 गारंटियों का लाभ पूरे देश को मिलेगा – चरणदास महंत

0

हिंद स्वराष्ट्र एमसीबी गणेश तिवारी : कोरबा लोकसभा क्षेत्र क्र.4 से कांग्रेस प्रत्याशी ज्योत्सना महंत के जनसम्पर्क अभियान में पहुंचे पूर्व विधानसभा अध्यक्ष चरणदास महंत व भरतपुर सोनहत के लोकप्रिय पूर्व विधायक गुलाब कमरो ने मनेंद्रगढ़ ब्लॉक के ग्रामीण क्षेत्रों में नुक्कड़ सभा को संबोधित करते हुए बताया की मैंने भरतपुर सोनहत विधानसभा में विकास कार्य ही नही बल्कि यह पूरा क्षेत्र जो भाजपा के तानाशाही रवैए से पहचान विहीन था पूरे जिले की आम जनता खास करके मनेंद्रगढ़ के जिला बनाने की बहुप्रतीक्षित मांग को  साकार कराने का कार्य किया है। एमसीबी जिले को मिले वजूद के साथ मैने और कांग्रेस ने हमेशा सामाजिक कार्यों और क्षेत्र में विकास की महती भूमिका अदा की है । गुलाब कमरो ने कहा की मुझे मेरी हार नहीं बल्कि भरतपुर सोनहत विधानसभा क्षेत्र के लोगों के साथ जो छल भाजपा विधायक कर रही है । और जिसे भाजपा ने मेरे क्षेत्र की प्यारी जनता को ठगने को भेज दिया है । उससे मुझे पीड़ा हो रही है जिसे मैं दोबारा भाजपा को सरोज पांडेय के रूप में दोहराने नही दूंगा ।

क्या तीन महीने क्षेत्र से गायब रहने वाली विधायक, थप्पड़ मारने वाली दुर्ग से भागी प्रत्याशी के प्रचार के लिए लौटी है ?

भरतपुर सोनहत विधानसभा के पूर्व विधायक गुलाब कमरो ने कहा की जैसे भरतपुर सोनहत क्षेत्र की वर्तमान विधायक को पूर्व कार्यकाल के लिए अपने क्षेत्र से बाहर किया गया था और भाजपा ने भरतपुर सोनहत की आमजनता के सर पर थोप दिया। ठीक उसी तरह मन और मिजाज से काफी घमंडी थप्पड़ मारने वाली दुर्ग सांसद सहित राज्यसभा सदस्य रहने के साथ जिसे भाजपा रिकार्ड बनाने वाली सरोज पांडेय कहती फिर रही है तो आखिर भाजपा ने सरोज पांडेय को दुर्ग से प्रत्याशी ना बनाकर कोरबा लोकसभा में क्यू उतारा । क्या रेणुका सिंह की तरह सरोज पांडेय को भी दुर्ग की जनता से मुंह की खानी पड़ती इसलिए कोरबा लोकसभा भेजा गया है।कमरो ने कहा भाजपा जैसे प्रेमनगर की डमी कैंडिडेट को भरतपुर सोनहत के लोगों के ऊपर बोझ बनाकर नदारद रहने वाली विधायक थोपा है उसी तरह दुर्ग से सरोज पांडेय को कोरबा लोकसभा में चुनाव लड़ाकर गायब रहने और छोटी सी बात पर थप्पड़ मारने वाली प्रत्याशी को सांसद के रूप थोपना चाह रही है । गुलाब कमरो ने भरतपुर सोनहत विधानसभा क्षेत्र की आम जनता से अपील करते हुए कहा है की जिस सांसद को एक वर्ष में 5 करोड़ ही मिलता है वो प्रत्येक ग्राम पंचायत को 25 – 25 लाख कैसे देगा इसलिए इनके कोरे झूठ और झांसे में एमसीबी जिले की जनता न आएं उन्होंने कहा की जिस केंद्रीय मंत्री का उसके पार्टी ने ही डिमोसन कर दिया हो वो क्या चांग भखार जिला बनाएगी और क्या रेल लाईन बिछाएगी । इस लिए मेरे विधानसभा और जिले की जनता से मेरी गुजारिश है की कोरबा लोकसभा प्रत्याशी ज्योत्सना महंत जी को अपना समर्थन देकर सांसद बनाने बनावे साथ ही पूर्व विधायक गुलाब कमरो ने एम सी बी जिले और भरतपुर  की जनता को भरोसा दिलाया है की जिस तरह मैंने एम सी बी को जिला बनाया है उसी तरह भरतपुर भी एक बड़ी पहचान के लिए जाना जाएगा ऐसा अकल्पनीय विकास कार्य किए जायेंगे । इसी क्रम में नुक्कड़ सभा को बताते हुए चरणदास महंत ने कहा की छत्तीसगढ़ में 2018 में बनी कांग्रेस की सरकार ने जिसका मैं खुद विधानसभा अध्यक्ष था जिस ऐतिहासिक कांग्रेस शासनकाल के दौरान चुनावी घोषणापत्र में शामिल सभी वायदों को पूरा किया गया है। किसानों की कर्जमाफी, धान का समर्थन मूल्य 2500 रुपये करने, बेरोजगार युवाओं को 2500 रुपये बेरोजगारी भत्ता देने जैसे फैसले किये गए। गरीबों को समान शिक्षा देने के उद्देश्य से स्वामी आत्मानंद इंग्लिश मीडियम की स्थापना की गई थी। दो रुपए किलो की दर से गोबर की खरीदी की गई।
सभा को सम्बोधित करते हुए महंत ने कहा कि कांग्रेस पार्टी जो वादा करती है, उसे पूरा करती है। भाजपा वाले वादा करके भूल जाते हैं। वादाखिलाफी करना उनका मुख्य उद्देश्य रहता है। जनता जनार्दन को हमेशा बरगलाने और चुनावी जुमलेबाजी करने का काम भाजपा ने किया है। भारतीय जनता पार्टी ने वादा किया था कि हर एक के खाते में 15 लाख रुपये आएंगे। विडम्बना है कि किसी के खाते में पन्द्रह रुपये भी नही आए। दो करोड़ लोगों को रोजगार देने का वादा किया था लेकिन रोजगार किसी को नहीं मिला। नोटबंदी और जीएसटी लाकर व्यापारियों का व्यापार चौपट कर दिया। खाद बीज का दाम बढ़ाकर किसानों के माथे पर चिंता की लकीरें बढ़ा दी। आज मंहगाई चरम सीमा पर है। रजिस्ट्री शुल्क में तीस फीसदी की बढ़ोतरी कर दी। भारतीय जनता पार्टी ने अबकी बार चार सौ पार का नारा दिया है। इसके पीछे उनका मुख्य उद्देश्य बाबा साहब भीमराव अंबेडकर द्वारा लिखित संविधान को बदलना है। अगर संविधान बदल गया तो लोकतंत्र खतरे में आ जाएगा और आरक्षण खत्म हो जाएगा।
महंत ने कहा कि कांग्रेस सरकार बनने पर युवाओं को तीस लाख नौकरी दी जाएगी। बेरोजगार लोगों को रोजगार मिलेगा। मनरेगा के मजदूरों को 400 रुपए मजदूरी दी जाएगी। महालक्ष्मी नारी न्याय योजना के तहत प्रत्येक महिला को एक लाख रुपये सालाना दिया जाएगा जिससे महिलाएं आत्मनिर्भर बनेगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here