तहसीलदार और खाद्य अधिकारी के जांच में धान खरीदी केंद्र से 952 क्विंटल धान मिला गायब…

0

हिंद स्वराष्ट्र भरतपुर गणेश तिवारी : भरतपुर विकासखंड के अंतर्गत आने वाले ग्राम पंचायत रॉपा के धान खरीदी केंद्र में अचानक पहुंचकर तहसीलदार मनहरण सिंह राठिया ने छापा मारा। जहां धान खरीदी केंद्र रॉपा में 2381 बोरी में 952 क्यूंटल धान की कमी पाई गई साथ ही कोटाडोल के धान खरीदी केंद्र में जांच की जा रही है ।
मनेन्द्रगढ़ चिरमिरी भरतपुर के अंतर्गत आने वाला भरतपुर विकासखंड के ग्राम पंचायत रॉपा के धान खरीदी केंद्र में तहसीलदार मनहरण सिंह राठिया और खाद्य अधिकारी संजय ठाकुर ने औचक निरीक्षण कर छापा मारा जहां रॉपा के ही धान खरीदी केंद्र में 2381 बोरी धान कम पाई गई लेकिन धान खरीदी केंद्र प्रबंधक के द्वारा जिस प्रकार से रजिस्टर को मेंटेन करके रखा गया था उस पर धान की पूरी खरीदारी की गई थी जब इसकी जांच की शिकायत मिलने पर अधिकारी पहुंचकर निरीक्षण किया तो 952 क्विंटल धान कम पाई गई ।


वहीं खाद्य अधिकारी संजय ठाकुर ने बताया कि मनेन्द्रगढ़ धान खरीदी केंद्र रॉपा और कोटाडॉल में 2381 बोरो में 952 कुंटल की कमी पाई गई है जिसका पांच नाम और किसानों से बयान ले लिया गया है इसके पश्चात कोटाडॉल की जांच चल रही है जिस की रिपोर्ट कल तक आ जायेगी किसानों के द्वारा मौके पर धान न लाकर के धान केंद्र का जो प्रभारी है वह फर्जी रूप से धान की खरीदी कर चढ़ाया गया है यह प्रतीक हो रहा है और पूरे जांच के पश्चात ही पता चलेगा। और प्रभारी के ऊपर कड़ी से कड़ी कार्रवाई की जाएगी

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here