कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष के नाम पर रेंजर से 50 हजार की मांग, घर में घुसकर गाली गलौज करते हुए किया हमला…2 के खिलाफ FIR दर्ज….

0

हिंद स्वराष्ट्र सूरजपुर : कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष के नाम पर 50000 की रंगदारी की मांग का मामला सूरजपुर जिले से निकलकर सामने आया है, जहां रेंजर को दो युवकों द्वारा पैसे के लिए लगातार परेशान किया जा रहा था। जिसके बाद युवकों द्वारा फोन के माध्यम से प्रदेश अध्यक्ष से बात भी करवाई गई थी। वही पैसे लेने के लिए दोनो युवक रेंजर के निवास पहुंचे थे। जहां पैसे देने से इंकार किए जाने पर युवकों द्वारा रेंजर के साथ गाली गलौज करते हुए ईट से हमला कर दिया गया। रेंजर की शिकायत पर आरोपियों के विरुद्ध एफआईआर दर्ज कर लिया गया है।

दरअसल मामला सूरजपुर जिले के प्रतापपुर का है जहां प्रतापपुर वार्ड क्र. 10 निवासी वन परिक्षेत्र निवासी वीरेंद्र पाण्डेय जो की वन परिक्षेत्र अधिकारी कदौरा के पद पर पदस्थ हैं को दो युवकों अभिषेक गुप्ता और उमेश गुप्ता द्वारा प्रदेश अध्यक्ष के नाम पर पार्टी में पैसा जमा करने की एवज में ₹50000 की रंगदारी की मांग की जा रही थी। पैसे देने से इंकार कर देने पर अभिषेक गुप्ता द्वारा प्रदेश अध्यक्ष का नाम लेकर किसी से फोन पर बात भी करवाई गई थी लेकिन रेंजर वीरेंद्र पांडे द्वारा पैसे दिए जाने मैं असमर्थता व्यक्त की गई जिससे दोनों युवक आग बबूला हो गए और वन परीक्षेत्र अधिकारी से गाली गुप्तार करते हुए ईट से हमला कर दिया जिसके बाद रेंजर द्वारा शोर मचाए जाने पर बीच बचाव के लिए कुछ लोग पहुंचे जिन्हें देखकर दोनों युवक वहां से फरार हो गए। युवक अपनी क्रेटा कार वहीं छोड़ कर भाग गए जिसमें मंडल अध्यक्ष बीजेपी का बोर्ड लगा हुआ है।

घटना के बाद वन परीक्षेत्र अधिकारी द्वारा प्रतापपुर थाने में जाकर दोनों युवकों के खिलाफ अपराध पंजीबद्ध कराया गया है। वीरेंद्र पांडे की शिकायत पर प्रतापपुर पुलिस ने दोनों युवकों के खिलाफ 294, 384, 336, 452, 506 व 34 के तहत अपराध पंजीबद्ध कर लिया हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here