दबंगों की दबंगई नाबालिक को पकड़ जबरजस्ती पिलाया जहर,, जनकपुर पुलिस दे रही अपराधियों का साथ…ऐसे में कैसे करें न्याय की उम्मीद….??

0

हिंद स्वराष्ट्र जनकपुर गणेश तिवारी : एमसीबी जिला के भरतपुर ब्लॉक में कुछ घटनाएं इस तरह हो रही है जिससे सहज ही अंदाजा लगाया जा सकता है की यहां के बाहुबलियों को कानून का डर बिलकुल नही रह गया हैं बल्कि कानून भी अपराधियों को दे रही हैं संरक्षण। मामला ग्राम भंवरखोह से सामने आया हैं जहां दो पक्षों के बीच के आपसी विवाद की सजा एक 17 वर्ष का नाबालिक बच्चा भुगत रहा हैं। नाबालिक बच्चा अपनी जिंदगी और मौत की जंग जबलपुर के अस्पताल में लड़ रहा हैं। यह शायद जनकपुर थाना प्रभारी और जनकपुर के कुछ नेताओं का समर्थन ही है की आरोपियों की हिम्मत इतनी बढ़ गई की उन्होंने एक नाबालिक बच्चे को पकड़ कर जबरन जहर पिला दिया शायद कानून भी आरोपियों का साथ दे रही हैं जो उनके द्वारा पीड़ित पक्ष के आवेदन पर आज पर्यंत कोई कार्यवाही भी नही की जा रही हैं। परिजनो द्वारा जनकपुर थाने में इसकी रिपोर्ट 26/04/2023 को लिखाई गई लेकिन उनके आवेदन पर आज पर्यंत कोई कार्यवाही नही की गई हैं। उल्लेखनीय हैं की रोशन लाल मिश्रा पिता गंगाराम मिश्रा और छत्रपाल सिंह उनके बेटे मोहन सिंह के बीच किसी बात को लेकर विवाद चल रहा था।

विवाद इतना बढ़ गया की छत्रपाल सिंह और उसके परिजनों द्वारा रोशन मिश्रा के घर जाकर विवाद भी किया गया जिसके बाद पुलिस द्वारा एकतरफा कार्यवाही करते हुए केवल छत्रपाल सिंह द्वारा दर्ज कराए गए शिकायत पर ही कार्रवाई करते हुए रोशन मिश्रा उनके पिता गंगाराम मिश्रा को गिरफ्तार कर लिया गया, इसी बीच छत्रपाल सिंह और उसके बेटे मोहन सिंह के हौसले इतने बढ़ गए की उन्होंने रोशन मिश्रा के नाबालिग बेटे 17 वर्षीय विजय कुमार मिश्रा पर हमला बोल दिया और मारपीट की साथ में उसे जबरन जहर का सेवन करवा दिया। परिजनों व पीड़ित विजय सिंह ने बताया की छत्रपाल सिंह के बेटे मोहन सिंह ने दिनांक 26/04/2023 की सुबह 5:00 बजे जंगल में महुआ बीनने के दौरान अपने 3 अन्य साथियों के साथ उसे पकड़कर जबरदस्ती मारपीट की और उसे जहर पिला दिया।

इस मामले की शिकायत परिजनों द्वारा जनकपुर थाने में की गई लेकिन इसकी कोई सुनवाई नहीं हुई। पीड़ित के परिजनों का कहना है कि छत्रपाल सिंह, मोहन सिंह के लोग रात को पीड़ित के घर आकर जान से मार दिए जाने की धमकी देते हैं लेकिन इनका सुनने वाला कोई नही हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here