टहलने निकले बुजुर्ग पर मधुमक्खियों ने किया हमला..इलाज के दौरान मौत…

0

हिंद स्वराष्ट्र अम्बिकापुर : अम्बिकापुर के खैरबार में सोमवार की शाम टहलने निकले एक बुजुर्ग पर मधुमक्खियों ने हमला कर दिया। इस दौरान मोहल्ले के लोग बचाने पहुंचे, लेकिन मधुमक्खियों ने उसे काटकर बुरी तरह घायल कर दिया था। किसी तरह हिम्मत कर मोहल्ले के ही 2 युवकों ने कंबल ओढाकर व पानी छिडक़कर उसे बचाया। गंभीर हालत में उसे मेडिकल कॉलेज अस्पताल ले जाया गया। जहां मंगलवार की सुबह इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई। बुजुर्ग के कोई संतान नहीं थे, ऐसे में मोहल्लेवासियों ने उसका अंतिम संस्कार किया। मिली जानकारी के अनुसार शहर के घुटरापारा, मायापुर में नंदलाल विश्वकर्मा उम्र 60 वर्ष अपनी पत्नी के साथ रहता था, उनके कोई संतान नहीं थे। सोमवार की शाम करीब साढ़े 5 बजे नंदलाल घूमने निकला था। इस दौरान खैरबार पुलिया के पास अचानक मधुमक्खियों के झूंड ने उसपर हमला कर दिया।
बुजुर्ग कुछ समझ पाता, इससे पहले काफी संख्या में मधुमक्खियों ने शरीर के हर जगह पर उसे काट लिया था। मधुमक्खियों से बचने वह शोर मचाता रहा, कपड़े भी खोल दिए, लेकिन मधुमक्खियां उसे काटती रहीं।

मधुमक्खियों की संख्या देख वहां मौजूद लोग उसे बचाने की हिम्मत नहीं कर पा रहे थे। एक महिला बचाने दौड़ी तो उसे भी मधुमक्खियों ने काटकर घायल कर दिया। बुजुर्ग को शोर मचाते देख अंत में मोहल्ले के ही जीवित सोनी व रवि सोनी कंबल लेकर वहां पहुंचे, वहीं मोहल्लेवासियों ने पानी का छिडक़ाव किया, इसके बाद मधुमक्खियां वहां से भागीं।

फिर युवकों ने बुजुर्ग को कपड़े पहनाए और ऑटो से लेकर मेडिकल कॉलेज अस्पताल पहुंचे। मधुमक्खियों के डंक बुजुर्ग के शरीर पर हर जगह गड़े हुए थे। डॉक्टरों ने उसका इलाज शुरु किया, लेकिन मंगलवार की सुबह उसकी मौत हो गई।

मोहल्लेवासियों ने किया अंतिम संस्कार
मृतक के परिवार में सिर्फ उसकी पत्नी ही थी, ऐसे में पड़ोस में रहने वाले जगमोहन सोनी व उनके बेटों तथा मोहल्लेवासियों ने बुजुर्ग का अंतिम संस्कार किया। इस घटना से मोहल्ले के लोग भी सहमे हुए हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here