अंबिकापुर-शहडोल एक्सप्रेस ट्रेन की टक्कर से पटरी पर धू-धू कर जल गई बाइक, भाग निकला सवार..

0

हिंद स्वराष्ट्र अम्बिकापुर : बिना रेलवे क्रांसिंग के ट्रैक पर एक व्यक्ति शनिवार की सुबह बाइक पार कर रहा था। इसी दौरान अचानक सामने से एक्सप्रेस ट्रेन आ गई। यह देख बाइक चालक बाइक को पटरी पर ही छोडक़र भाग गया। इधर ट्रेन की टक्कर से बाइक कुछ दूर तक पटरी पर घिसटती गई और उसमें आग लग गई। देखते ही देखते आग से बाइक पूरी तरह जलकर खाक हो गई। रेलवे ट्रैक पर आवाज सुनकर आस-पास के लोग दौडक़र पहुंचे। वहीं रेलवे अधिकारी व आरपीएफ की टीम भी पहुंची। बाइक का नंबर प्लेट भी जल जाने से अब तक यह पता नहीं चल सका है कि बाइक किसकी है। पुलिस उसकी खोजबीन में जुटी है।
गौरतलब है कि अंबिकापुर-शहडोल एक्सप्रेस ट्रेन क्रमांक 18756 अंबिकापुर से सुबह 9 बजे शहडोल के लिए निकली थी। सुबह 9 बजकर 28 मिनट पर वह विश्रामपुर व करंजी रेलवे स्टेशन के बीच पासिंग नाला पावर हाउस के पास पोल क्रमांक 1020/01 को क्रॉस कर रही थी। इसी दौरान एक व्यक्ति पटरी के ऊपर बाइक छोडक़र भाग निकला।
ट्रेन रफ्तार में होने के कारण बाइक को टक्कर मार दी। ट्रेन के इंजन में फंसकर कुछ दूर तक बाइक घिसटती रही और उसमें आग लग गई। यह देख पायलट ने ट्रेन रोक दी। इधर आग से कुछ ही दूर में बाइक पूरी तरह से जलकर खाक हो गई।
रेलवे ट्रैक पार कर रहा था बाइक सवार
बताया जा रहा है कि एक व्यक्ति मानव रहित रेलवे क्रॉसिंग से ट्रैक को बाइक समेत पार कर रहा था। इसी दौरान अचानक ट्रेन के आ जाने से वह हड़बड़ा गया और बाइक वहीं छोडक़र भाग निकला। यदि सही समय पर वह नहीं भागता तो बड़ा हादसा हो सकता था। नंबर प्लेट जल जाने से फिलहाल यह पता नहीं चल पाया है कि बाइक किसकी थी।
25 मिनट तक खड़ी रही ट्रेन
अंबिकापुर-शहडोल एक्सप्रेस ट्रेन अपने निर्धारित समय से जा रही थी। जब ट्रेन करंजी स्टेशन पर समय पर नहीं पहुंची तो तो स्टेशन मास्टर एसके वर्मा ने इसकी खोजबीन शुरु की गई। इस दौरान रेलवे गार्ड प्रणय कुमार लाल ने हादसे की सूचना दी। इसके बाद स्टेशन मास्टर द्वारा आरपीएफ व रेलवे सुरक्षा नियंत्रक को इसकी सूचना दी गई। हादसे के कारण ट्रेन घटनास्थल पर करीब 25 मिनट तक खड़ी रही। इस दौरान रेलवे अधिकारी व आरपीएफ की टीम ने मौके पर पहुंचकर जांच की।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here