मुख्यमंत्री भूपेश बघेल पर एफ आई आर दर्ज करने की मांग…

0

हिंद स्वराष्ट्र अम्बिकापुर : छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल द्वारा सतनामी समाज के लिए किए गए अभद्र टिप्पणी के विरोध में भाजपा अनुसूचित जाति मोर्चा सरगुजा ने एफ आई आर दर्ज करने की मांग की है।
प्राप्त जानकारी के अनुसार भाजपा अनुसूचित जाति मोर्चा जिला अध्यक्ष नकुल सोनकर के नेतृत्व में पदाधिकारी एवं कार्यकर्ता पुलिस कोतवाली पहुंचे और मुख्यमंत्री पर एफआईआर करने की मांग करने लगे, कोतवाली में पदस्थ पुलिसकर्मियों द्वारा टालमटोल करते हुए बहुत देर बाद मुख्यमंत्री के खिलाफ आवेदन को लिया गया।
उक्ताशय की जानकारी देते हुए एससी मोर्चा जिला अध्यक्ष नकुल ने बताया कि दिनांक 18 दिसम्बर 2022 को गुरू घासीदास जी की जयंती पर गिरौधपुरी में एक सभा को संबोधित करते हुए छ.ग. के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने सतनामी समाज के लिए अभद्र और निम्न स्तरीय भाषा का प्रयोग कर पूरे समाज को अपमानित किया है, जो कि भारतीय संविधान के अनुसार गंभीर अपराध की श्रेणी में आता है। और मुख्यमंत्री इस तरह के कथन से हमारा पूरा समाज आहत हुआ है।

आगे उन्होंने बताया कि जब हम एफ आई आर के लिए आवेदन को लेकर सदर कोतवाली पहुंचे तो उच्च अधिकारी से बात करने के नाम पर बहुत देर तक हमें बैठाया गया, और जब मालूम हुआ कि हमारे आवेदन को नहीं लिया जाएगा तो एससी मोर्चा द्वारा विरोध प्रदर्शन करते हुए धरने पर बैठने की बात कही गई, तब पुलिस अधिकारी ने आवेदक लेना स्वीकार किया।
मुख्यमंत्री पर एफ आई आर की मांग को ले कर अंबिकापुर भाजपा मंडल अध्यक्ष मधुसूदन शुक्ला, ध्रुव कुमार रवि, गांधी पासवान, शंभू सोनकर, अमन सोनकर, बासु चौधरी, सर्वेश तिवारी, वेदांत तिवारी, अनुराग झूले, अतिश, गणेश एवम् मोर्चा के अन्य कार्यकर्ता उपस्थित रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here