छत्तीसगढ़ में आज सुबह से ईडी के छापे, रायगढ़ कलेक्टर समेत कई आईएएस अधिकारियों के घर छापे…

0

हिंद स्वराष्ट्र रायपुर : छत्तीसगढ़ में प्रवर्तन निदेशालय ने बड़ी कार्रवाई की है। मंगलवार तड़के सुबह तीन बजे से ईडी की टीमें 12 से ज्यादा ठिकानों पर छापेमार कार्रवाई कर रही है। ED ने सीएम भूपेश बघेल के करीबी अफसरों के ठिकानों पर रेड मारी है। जिन लोगों के ठिकाने पर ईडी ने छापे मारे हैं, उनमें कई आईएएस अधिकारी और कुछ कारोबारी भी शामिल हैं।
प्रवर्तन निदेशालय ने छत्तीसगढ़ में मंगलवार सुबह एक साथ कई आईएएस अफसर और राज्य शासन के अधिकारियों के यहां छापे मारे। इनमें रायगढ़ के कलेक्टर रानू साहू, सीएम की उप सचिव सौम्या चौरसिया का भी नाम शामिल है। उनके अलावा खनन विभाग के निदेशक आईएएस अधिकारी जेपी मौर्या, मार्कफेड के एमडी और आईएएस अधिकारी समीर विश्नोई, सूर्यकांत तिवारी के ठिकानों पर छापेमारी की कार्रवाई चल रही है। ईडी की टीमें ओडिशा और और पश्चिम बंगाल की गाड़ी में पहुंची हैं।

सुबह तीन बजे पहुंची टीम
छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की उपसचिव सौम्या चौरसिया के घर फिर ईडी की टीम ने छापा मारा है। मंगलवार सुबह करीब 3 बजे ईडी की टीम ने सूर्या रेसीडेंसी स्थित उनके घर में छापा मारा। ईडी की टीम के पहुंचने की खबर मिलने के करीब 1 घंटे बाद जिला पुलिस के वरिष्ठ अधिकारी भी वहां पहुंच चुके हैं। घर के अंदर कितने लोग गए हैं और वहां क्या पूछताछ चल रही है, यह जानकारी नहीं मिल सकी है।
सेंट्रल पुलिस की टीम तैनात
सेंट्रल पुलिस की टीम रेसीडेंसी के मेन गेट पर ही तैनात है। वहां से सिर्फ उन्हें ही आने-जाने दिया जा रहा है, जिनका घर रेसीडेंसी के अंदर है। इस बार टीम ने तीन महीने के अंदर ही फिर से यहां पहुंचकर कार्रवाई की है। पिछली बार 11जुलाई में आयकर विभाग की टीम यहां आई थी और कई दस्तावेज भी साथ लेकर गई थी। वही इससे पहले 2020 फरवरी में भी सौम्या चौरसिया के घर टीम ने छापा मारा था। पिछली बार भी टीम ने छापे के बाद अधिकारिक रूप से कोई जानकारी नहीं दी थी,लेकिन चर्चा थी कि उनके यहां से करोड़ों की बेनामी संपत्ति के कई साक्ष्य मिले हैं। केन्द्रीय वित्त मंत्रालय लगातार तीन साल से मुख्यमंत्री की करीबी मानी जाने वाली उपसचिव सौम्या चौरसिया पर नजर बनाए हुए हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here