डांडिया में युवती से सिर टकराने के बाद शुरु हुए विवाद में चाकू घोंपकर पार्षद के भतीजे की हत्या…

0

हिंद स्वराष्ट्र कोरबा : दशहरा पर्व पर आयोजित डांडिया के दौरान बालकोनगर के सेक्टर-3 में दो गुटों के बीच खूनी संघर्ष में एक युवक की मौत हो गई। युवक की मौत चाकू के हमले में हुई है। जबकि 2 युवक घायल हो गए। इसमें एक की हालत गंभीर बताई गई है। मृतक महिला पार्षद का भतीजा था। सुबह मृतक के परिजनों व मोहल्लेवासियों ने थाने पहुंचकर हंगामा किया। मामले में पुलिस ने 5 आरोपियों को गिरफ्तार किया है। उनसे घटना के संबंध में पूछताछ की जा रही है। बालकोनगर सेक्टर- 03 में डांडिया का आयोजन किया गया था। मंगलवार की रात युवक-युवतियां गरबा कर रहे थे। इस बीच एक युवक का सिर एक युवती से टकरा गया। इसपर युवती के करीबी दोस्तों ने आपत्ति जताई और डरा धमकाकर युवक की पिटाई कर दी। मारपीट की घटना से नाराज युवक अपने घर ग्राम बेलाकछार लौट गया।
उसने गांव के युवकों को यह बात बताई। युवक की पिटाई के मामले को बेलाकछार के युवकों ने अपनी प्रतिष्ठा से जोड़ दिया। बेलाकछार से युवकों का गुट मारपीट का बदला लेने के लिए बालकोनगर सेक्टर- 03 के डांडिया मैदान पर पहुंच गए। युवक ने मारपीट करने वाले युवक की तलाश शुरू की। इससे डांडिया स्थल पर माहौल खराब हो गया।

बीच-बचाव कर समझाइश कर रहा था मृतक
बीच बचाव कर बेलाकछार के युवकों को समझाने के लिए परसाभाठा का रहने वाला अमित किरण पहुंचा। अमित के साथ 3-4 और युवक भी मौजूद थे। डांडिया में मारपीट को लेकर दोनों गुटों के बीच तीखी बहस और दोबारा मारपीट की घटना हुई। इस बीच एक युवक ने चाकू से अमित पर जानलेवा हमला कर दिया। उसने अमित के पेट और सीने में चाकू घोंप दिया। अमित जमीन पर गिर गया। बीच-बचाव के दौरान दो अन्य युवक भी चाकू की वार से घायल हो गए। उन्हें बालकोनगर स्थित कंपनी के विभागीय अस्पताल पहुंचाया गया। हालत गंभीर होने पर डॉक्टर ने अमित को हायर सेंटर रेफर कर दिया। इलाज के दौरान अमित की मौत हो गई। चाकूबाजी की घटना में घायल एक अन्य युवक की हालत गंभीर बताई जा रही है।

परसाभाठा के पार्षद का भतीजा था मृतक
बताया जाता है कि अमित किरण बालकोनगर परसाभाठा के पाषर्द गीता किरण का भतीजा था। घटना को लेकर स्थानीय लोग में रोष है। नाराज लोगों ने बुधवार को बालकोनगर थाना पहुंचाकर हंगामा किया। आरोपियों को गिरफ्तार कर कठोर सजा दिलाने की मांग की।

बलवा, हत्या और हत्या की कोशिश का केस
पुलिस ने इस मामले में बालकोनगर थाना में आरोपियों के खिलाफ केस दर्ज किया है। इसमें डांडिया स्थल पर एकत्र होकर बलवा, रास्ता रोककर युवकों पर जानलेवा हमला और एक युवक को चाकू मारकर हत्या का आरोप है। पुलिस ने पांच आरोपियों को गिरफ्तार किया है। उनसे घटना को लेकर पूछताछ कर रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here