SAMSUNG यूजर्स हो जाए सावधान!! सैमसंग स्मार्टफोन यूजर्स का पर्सनल डेटा हुआ Leak! कंपनी ने ईमेल के जरिए किया खुलासा…

0

हिंद स्वराष्ट्र : स्मार्टफोन ब्रांड सैमसंग (Samsung) एक बेहद पुराना ब्रांड है और इसे काफी विश्वसनीय माना जाता है और इस ब्रांड के डिवाइसेज को कई दशकों से इस्तेमाल किया जा रहा है. हाल ही में, सैमसंग ने अपने कई यूजर्स को एक मेल भेजना शुरू किया है जिसमें यह लिखा है कि उनका पर्सनल डेटा लीक हो गया है और एक थर्ड पार्टी के पास चला गया है. जुलाई में हुए इस डेटा ब्रीच (Samsung Data Breach July 2022) की जानकारी खुद कंपनी अपने यूजर्स को दे रही है. आइए जानते हैं कि ये ब्रीच कैसे हुआ है, इसमें कौन सी डिटेल्स लीक हो गई हैं और इससे यूजर्स को कितना नुकसान हुआ है..

Samsung स्मार्टफोन यूजर्स का पर्सनल डेटा हुआ Leak!

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि कई सैमसंग यूजर्स के लिए एक बुरी खबर है क्योंकि कंपनी से उनका प्राइवेट डेटा लीक (Samsung Data Leak) हो गया है. कंपनी ने इस बात की जानकारी अपने FAQ पेज पर भी दी है. प्राइवेट डेटा या पर्सनल इन्फॉर्मेशन में यूजर्स का नाम, उनका कॉन्टैक्ट नंबर, उनकी लोकेशन, डेट ऑफ बर्थ और प्रोडक्ट इन्फॉर्मेशन शामिल हैं और ये अब एक थर्ड पार्टी के पास चली गई हैं. कंपनी ने यह बताया है कि इस डेटा ब्रीच में क्रेडिट और डेबिट कार्ड डिटेल्स चोरी नहीं हुई हैं.

कंपनी ने ईमेल के जरिए किया खुलासा

यह एक कन्फर्म्ड खबर है और इस बात की जानकारी खुद कंपनी की तरफ से आ रही है. जुलाई, 2022 में हुए इस भयंकर डेटा ब्रीच में डेटा का जो नुकसान हुआ है, उस बात को कन्फर्म करते हुए कंपनी ने इस ब्रीच से प्रभावित यूजर्स को एक मेल भेजा है जिसमें उन्होंने बताया है कि Samsung के US सिस्टम का कुछ डेटा चोरी हो गया है और कंपनी एक साइबर सिक्योरिटी फर्म के साथ मिलकर डेटा को रीट्रीव करने की कोशिश कर रही है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here