दरिमा मार्ग में बन रहा पुलिया चढ़ रहा भ्रष्टाचार की भेंट, भ्रष्टाचार को छिपाने पीडब्ल्यूडी दे रहा झूठी दलीलें…

0

हिंद स्वराष्ट्र अम्बिकापुर : अंबिकापुर पीडब्ल्यूडी द्वारा घटिया निर्माण किए जाने का एक मामला सामने आया हैं। जहां पीडब्ल्यूडी द्वारा दरिमा मार्ग में एक पुलिया(culvert) का निर्माण मनमाने ढंग से किया जा रहा हैं निर्माण कार्य में 8mm छड़ का इस्तेमाल किया जा रहा हैं जहां कम से कम 10mm का छड़ इस्तेमाल होना चाहिए था। 8 mm के छड़ के इस्तेमाल से पुलिया कितनी मजबूत बनेगी यह तो देखने वाली बात होगी। मौके पर जब हमारी टीम पहुंची तब वहां पुलिया निर्माण का कार्य इंजीनियर की गैर मौजूदगी में मजदूरों से लिया जा रहा हैं यहां तक कि मौके पर ड्राइंग भी मौजूद नही था। काम कर रहे राजमिस्त्री को वहां किए गए ढलाई में इस्तेमाल किए गए कांक्रीट के अनुपात का भी पता नहीं था।

जब इस मामले में हमारे प्रतिनिधि द्वारा इंजीनियर रविन्द्र यादव से पूछताछ की गई तो उन्होंने कहा कि लखनपुर पुलिया के टूट जाने की वजह से ई साहब का आदेश हैं कि पुलिया को जल्द से जल्द कंप्लीट किया जाए। ऐसे में सवाल यह उठता हैं की क्या जल्दी काम पूरा करने के लिए निर्माण कार्य की गुणवत्ता पर ध्यान नहीं दिया जाएगा?

पीडब्ल्यूडी के मुख्य कार्यपालन अभियंता वी.के. सिंह भेदिया से जब इस मामले में बात की गई तो उन्होंने अपने विभाग के कारनामों को छिपाते हुए और उनको बचाते हुए नजर आए। उन्होंने इस मामले को दबाने की कोशिश करते हुए कहा कि पुलिया निर्माण में 8 एमएम के छड़ का इस्तेमाल किया जा सकता है और जो भी निर्माण कार्य किया जा रहा है वह काफी गुणवत्तापूर्ण है और काफी अच्छा कार्य किया जा रहा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here