अब CBI से वीरभद्र सिंहदेव की संदेहास्पद मौत की जांच की मांग, दुर्ग-अंबिकापुर ट्रेन से गिरकर हुई थी मौत…

0

हिंद स्वराष्ट्र अम्बिकापुर : धौरपुर के लाल हाउस निवासी व लुंड्रा जनपद उपाध्यक्ष वीरभद्र सिंहदेव की मौत को अब सरगुजा जिला कांग्रेस कमेटी ने भी संदेहास्पद बताते हुए सरकार से सीबीआई जांच की मांग की है। इस संबंध में एक पत्र जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष राकेश गुप्ता ने गृहमंत्री को सौंपा है। गौरतलब है कि स्व. वीरभद्र सिंहदेव प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव के रिश्ते में भतीजे लगते थे। शनिवार को जिला कांग्रेस कमेटी के कार्यकारणी की मासिक बैठक राजीव भवन स्थित जिला कांग्रेस कार्यालय में हुई। इसमें प्रमुख रुप से वीरभद्र सिंह की दुर्ग-अम्बिकापुर एक्सप्रेस ट्रेन से गिरकर हुई संदेहास्पद मौत पर चर्चा हुई। 12 अगस्त को रायपुर से अम्बिकापुर आते वक्त ट्रेन से गिरकर उनकी संदेहास्पद मौत हुई थी। बैठक में चर्चा की गई कि करीब 1 वर्ष पूर्व रामानुजगंज विधायक के साथ कथित विवाद में उनका नाम घसीटा गया था। कार्यकारिणी की बैठक में कहा गया कि उपरोक्त विवाद में बेवजह कारणों से उन्हें आरोपित करने व जेल भेजे जाने के उपरांत उनकी मनोदशा पर विपरीत प्रभाव पड़ा था।
जिला कांग्रेस कमेटी की बैठक में सभी सदस्यों ने एकमत होकर यह मांग रखी कि स्व. वीरभद्र सिंह के संदेहास्पद मौत की जांच सीबीआई अथवा उच्च न्यायालय के जज से कराई जाए। बैठक में सदस्यों को जानकारी देते हुए जिला कांग्रेस अध्यक्ष ने यह जानकारी दी कि 19 अगस्त को उन्होने जांच हेतु एक पत्र गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू को दिया है।

कार्यकारिणी की बैठक में यह निर्णय लिया गया कि इस बावत एक प्रस्ताव जिला कांग्रेस कमेटी की ओर से राज्य शासन को प्रेषित किया जाएगा कि सभी पहलुओं की सूक्ष्म जांच कर स्व. वीरभद्र सिंह की मृत्यु से संबंधित तथ्य स्पष्ट किया जा सके एवं यदि इस घटना में कोई दोषी है तो उसे दंडित किया जा सके।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here