सुरजपुर पुलिस विभाग में गुपचुप तरीके से हुई ट्रांसफर,किसी को कानो कान नही हुई खबर,जब नही भेजना था नए पदस्थापना पर तो क्यों जारी किया गया आदेश

0

हिंद स्वराष्ट्र सूरजपुर विगत 1/7/2022 को सूरजपुर पुलिस अधीक्षक सूरजपुर के द्वारा एक लिखित आदेश जारी करके विभिन्न थानों और चौकियों में पदस्थ पुलिस कांस्टेबल,प्रधान आरक्षक,सहायक उपनिरीक्षक आदि के तबादले के आदेश दिए गए थे,इस आदेश के मिलते ही कुछ लोग अपने परिवर्तित पदस्थापना में पदभार ग्रहण कर लेते हैं लेकिन लेकिन आज प्रयंत तक कई ऐसे पुलिस अधिकारी कर्मचारी हैं जो अबतक उन्ही जगहों पर अपने रशुखदारी का उपयोग करते हुए जमे हुए हैं।

क्या पुलिस अधीक्षक के आदेश से बड़ा है इन रशुखदारों का प्रभाव..?
सुरजपुर जिले के एसपी श्री रामकृष्ण साहू के द्वारा एक आदेश के द्वारा कुछ लोगों नवीन पदस्थापना दिया गया था जिसमे जिन अधिकारियों का कोई पहुंच नही था वो सभी अपनी नवीन पदस्थापना ग्रहण कर चुके हैं और जो पहुंच वाले अधिकारी,कर्मचारी हैं वो अपनी अपने पूर्व पद स्थापना में पैर जमाय बैठे हैं।

क्या थाना प्रभारी की नही है कोई जिम्मेदारी…?
यदि ट्रांसफर के बाद कोई अपने नवीन पदस्थापना में पदभार ग्रहण नही करता है तो क्या इसपर थाना प्रभारी की कोई जिम्मेदारी नहीं बनती है..? क्या थाना प्रभारी का यह कर्तव्य नही है की वो अपने जिले के कप्तान के आदेश का पालन करें..? क्या यह आदेश की अवहेलना नही है..?
क्या यह कर्तव्य विमुखता नही है..?
इन सारी बातों को माने तो यह एक अपराध की श्रेणी में होना चाहिए बाबजूद इसके भारी संख्या में कांस्टेबल और अधिकारी अपने पूर्व पदस्थापना में तैनात होकर अपने कर्तव्यपराण होने के सबूत दे रहे हैं।
आखिर इस प्रकार से कर्तव्य विमुखता करने वाले पुलिस वालों पर क्या कोई कार्यवाही होगी या नहीं या फिर आदेश के अनुसार उन्हें नवीन पदस्थापना में भेजा जाएगा या वो सभी अपने पहचान का परिचय देकर पूर्व थानों चौकियों में रुके रहेंगे यह देखने की बात है

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here