अम्बिकापुर : बिहार से 7 वर्षीय बच्ची को अम्बिकापुर लाकर बच्ची पर किया जा रहा था अत्याचार, पत्रकारों के दखल के बाद भेजा गया चाइल्ड लाइन…

0

हिंद स्वराष्ट्र अम्बिकापुर : अंबिकापुर के थाना मणिपुर क्षेत्र से एक ऐसा मामला निकल कर सामने आया जिसने हर किसी की आंखे नम कर दी। दरअसल एक 7 वर्षीय बच्ची को बिहार से अंबिकापुर कुछ परिचितों द्वारा लाया गया और बच्ची पर हर तरह की यातनाएं दी गई। बच्ची को महिला सुनीता देवी पढ़ाने और पालने पोषने और अच्छी परवरिश देने के वादे कर कर अपने साथ लाई थी लेकिन अंबिकापुर लाने के बाद महिला को जैसे एक काम करने के लिए नौकरानी मिल गई महिला मासूम छोटी बच्ची से घर के सारे काम करवाने लगी। काम ना करने या काम में किसी प्रकार की कमी होने पर सुनीता देवी और उसका बेटा राहुल बच्ची को जानवरों की तरह मारते पीटते और तरह-तरह की यातनाएं देने लगे। बच्ची से सुनीता देवी द्वारा मेडिकल कॉलेज अस्पताल के सामने ठेले में बैठाकर दिनभर चाय वगैरह बेचवाया जाता था।

पहले भी बच्ची ने पुलिस सहायता केंद्र से की थी शिकायत पर नहीं मिली कोई सहायता

बच्ची ने हिंद स्वराष्ट्र को दिए अपने बयान में बताया कि उसने कुछ दिनों पहले भी पुलिस सहायता केंद्र में शिकायत की थी जिसके बाद पुलिस हुआ द्वारा ठेले की मालकिन सुनीता देवी और उसके बेटे को जाकर इसकी जानकारी दे दी गई थी जिसके बाद महिला और उसके बेटे द्वारा बच्ची को चप्पल से बहुत मारा पीटा गया था और दोबारा शिकायत करने पर पुलिस द्वारा उसे ही अंदर कर दिया जाएगा ऐसा बोल कर डराया धमकाया गया था। ऐसे में पुलिस की कार्यवाही भी काफी सवाल खड़ी करती है कि जब बच्ची द्वारा स्वयं जाकर शिकायत की गई थी फिर भी ठेले से मात्र 100 कदम की दूरी पर पुलिस सहायता केंद्र होने के बावजूद बच्ची के साथ इतना कुछ होता रहा और पुलिस कुछ नही कर पाई।

पत्रकारों के दखल के बाद बच्ची को भेजा गया चाइल्ड लाइन

हिंद स्वराष्ट्र की टीम को जब मामले की जानकारी हुई तब हिंद स्वराष्ट्र की टीम द्वारा मौके पर जाकर मामले की पड़ताल की गई और जब बच्ची द्वारा हिंद स्वराष्ट्र को अपनी आप बीती सुनाई गई कि किस प्रकार सुनीता देवी द्वारा उसके ऊपर अत्याचार किया जा रहा है तब हिंद स्वराष्ट्र द्वारा मामले की जानकारी तत्काल सीएसपी अखिलेश कौशिक को दी गई। अखिलेश कौशिक द्वारा मामले की गंभीरता को देखते हुए तत्काल पुलिस सहायता केंद्र को सूचना दी गई जिसके बाद हिंद स्वराष्ट्र और पुलिस की सहायता से बच्ची को रेस्क्यू कर चाइल्डलाइन अंबिकापुर भेजा गया है।

बच्ची के बयान के आधार पर दर्ज की जाएगी एफआईआर – सीएसपी अखिलेश कौशिक

सीएसपी अखिलेश कौशिक द्वारा हिंद स्वराष्ट्र को बताया कि कल बच्ची का काउंसलिंग चाइल्डलाइन द्वारा कल किया जाएगा और बच्ची के बयान के आधार पर अपराधियों के खिलाफ एफआईआर दर्ज किया जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here