भालू के हमले में मजदूर की मौके पर मौत,, तेंदूपत्ता तोड़ने गया था मजदूर…

0

हिंद स्वराष्ट्र लोरमी : लोरमी एटीआर के बफर जोन में 45 वर्षीय बैगा तेंदूपत्ता तोड़ने मजदूरी के कार्य से गया था इसी दौरान उसका सामना भालू से हो गया और भालू ने उस पर प्राणघातक हमला कर बैगा को लहूलुहान कर दिया तथा बैगा की मौके पर ही मौत हो गई।
मिली जानकारी के अनुसार हर वर्ष की भांति इस साल भी मृतक कुछ अन्य ग्रामीणों के साथ मजदूरी में तेंदूपत्ता तोड़ने का कार्य करने जंगल गया था इसी दौरान या घटना हुई।
जानकारी के अनुसार घटना के वक्त दो अन्य ग्रामीणों ने वहां से भागकर भालू के हमले से अपनी जान बचाई इसके फौरन बाद इसकी सूचना फौरन वन विभाग को दी गई सूचना प्राप्त होते ही वन विभाग के रेंजर सहित स्टाफ मौके पर पहुंच गए जिनके द्वारा शव का पंचनामा के बाद पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया इस पूरी घटना की पुष्टि एटीआर के डीएफओ श्री शर्मा ने की और इधर इस घटना को लेकर डीएफओ ने अभी बताया कि मामला कोटा बफर जोन के कक्ष क्रमांक 179 का है जहां तेंदूपत्ता तोड़ने गए जंगल मैं ग्रामीणों का सामना भालू से हुआ जिससे बैगा की मौके पर ही मौत हो गई और अन्य दो ने भाग कर अपनी जान बचाई।


भालू के हमले से मृत्य हुए व्यक्ति का नाम जवाहर बैगा बताया जा रहा है जिनके परिजनों को मुआवजे के रूप में ₹600000 की शासकीय राहत राशि के रूप में मदद दिया गया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here