वन विभाग की जमीन पर अवैध अतिक्रमण और अवैध कटाई पर कार्यवाही करने एसडीएम के आदेश के बावजूद वन विभाग मौन…. राष्ट्रीय मानवाधिकार संगठन ने की दोषियों पर उचित कार्यवाही की मांग…

0

हिंद स्वराष्ट्र कोरिया : वन विभाग की जमीन पर भैया लाल सोनी द्वारा बनाए गए शिव व हनुमान मंदिर में तोड़फोड़ करने और अवैध कब्जा मामले में एसडीएम द्वारा डीएफओ मनेंद्रगढ़ को पत्र प्रेषित कर अवैध निर्माण व अवैध कब्जा को कब्जा मुक्त कराए जाने के संबंध में आदेश दिए गए थे जिसके बावजूद वन विभाग द्वारा मामले को संज्ञान में नहीं लिया गया है और ना ही अपराधियों पर किसी प्रकार की कोई कार्यवाही की गई है जिससे अपराधियों के हौसले और बुलंद हो रहे हैं।

आपको बता दें कि भैयालाल सोनी द्वारा वन विभाग की भूमि पी. आर.ओ. नं. 3587/23 वृक्षारोपण किया गया था वह शिव तथा हनुमान मंदिर का निर्माण कराया गया था जिस पर गजाधर मिश्रा आ. रामचंद्र मिश्रा द्वारा अवैध रूप से कब्जा करते हुए पेड़ों की अंधाधुंध कटाई करवाई गई थी और मंदिर में तोड़फोड़ की गई थी, जिसके बाद वहां पर अवैध निर्माण भी कराया गया था। इस मामले की शिकायत राष्ट्रीय मानवाधिकार संगठन द्वारा कलेक्टर कोरिया से की गई हैं। राष्ट्रीय मानवाधिकार संगठन द्वारा अपराधियों के ऊपर कड़ी से कड़ी कार्रवाई किए जाने की मांग की है।

आपको बता दे कि इसी मंदिर का विवाद काफी पुराना हैं। इसी मंदिर की भूमि को हथियाने के उद्देश्य से मंदिर परिसर से साध्वी सिद्ध बाबा को मार पीट करते हुए अपराधियों द्वारा भगा दिया गया था जिसका मामला आज पर्यंत कोर्ट में चल रहा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here