अनिमियता का भेंट चढ़ा रामनगर का मिनी स्टेडियम हल्की बारिश और तूफान में ही दिख गई सत्यता…

0

हिंद स्वराष्ट्र सूरजपुर फिरोज अंसारी : जिले के रामनगर में स्थित मिनी स्टेडियम के अंदर बने भवन की हालत जर्जर हो चुकी हैं भवन का सीट बुरी तरह से उखड़ गया और इसके अलावा मुख्य गेट भी टूट गया। ताज्जुब की बात यह हैं इस मिनी स्टेडियम का अभी तक उत्घाटन भी नही हो पाया हैं और भवन की हालत जर्जर हो चुकी हैं। फिलहाल इसकी गुणवत्ता पर कितना ध्यान दिया गया है यह तो सामने में ही दिख रहा है और इससे यह साफ पता चलता है कि उक्त कार्य में कितनी अनिमीयता बरती गई है जो हल्के बारिश हो तूफान को ही नहीं पाई और हल्के से हवा के झोंके से ही भवन का स्वीट उड़ गया जिसको ठेकेदार के द्वारा पुनः दोबारा बनवाया गया था फिर भी स्थिति जस की तस है।
दरअसल ग्राम रामनगर में जब से मिनी स्टेडियम का कार्य हुआ है तब से मिनी स्टेडियम यू आर यू तथा शराबियों का अड्डा बन गया है अक्सर शराबी या जुआ खेलते लोगों को देखा जा सकता है और अंदर तो शराब की बोतलें भी काफी मात्रा में देखने को मिल जाएगी और स्टेडियम को कुछ असामाजिक तत्वों के द्वारा स्टेडियम में लगे टाइल्स और अन्य चीजों को भी नुकसान पहुंचाया जा चुका है कुछ दिनों पूर्व स्टेडियम में असामाजिक तत्वों का उत्पाद बढ़ गया था तब गांव के कुछ जागरूक नागरिकों ने इसका विरोध किया था सबसे बदमाश प्रवृत्ति के लोग वहां नजर नहीं आते।
जानकारी के अनुसार मिनी स्टेडियम का निर्माण हुए लगभग डेढ़ साल से अधिक का समय गुजर चुका है लेकिन अब तक स्टेडियम का उद्घाटन नहीं हुआ है इससे पहले ही स्टेडियम की हालत काफी दयनीय हो गई है स्टेडियम ठेकेदार के मुताबिक उसने जुलाई 2020 में ही स्टेडियम का काम कंप्लीट करके ग्राम पंचायत को हैंड ओवर कर दिया था ठेकेदार के कथन के हिसाब से उसने एकदम चकाचक कार्य करवाया था लेकिन बाद में वह जगह नक्सलियों का अड्डा बन गया और वही के लोग वही की संपत्ति को नुकसान पहुंचाने लगे जिसके बाद फिर से स्टेडियम का कायाकल्प किया गया।
मिली जानकारी के अनुसार मिनी स्टेडियम के मेन गेट में एक लोहे का दरवाजा लगा हुआ था जो एक समय गायब भी हो गया था जिसे ठेकेदार के द्वारा खोजबीन कर स्टेडियम के ही एक घर से बगल से बरामद किया गया था और एक बार पुनः उसे दरवाजे को लगाया गया था और वहां से दो बार मोटर बोर वाला वह भी चोरी हो चुका है जिसका अब तक कोई सुराग नहीं मिला जानकारी के अनुसार स्टेडियम के पश्चिम भाग में एक छोटा सा लोहे का गेट लगवाया गया था जो अब किसी को नजर नहीं आता।
विदित हो कि आज से सुबे के मुखिया श्री भूपेश बघेल छत्तीसगढ़ के 90 विधानसभा क्षेत्रों के दौरे पर निकले हुए हैं किसी भी गांव में जाकर आम जनता से सरकार की योजनाओं और काम कार्यों का फीडबैक ले सकते हैं इसी तारतम्य में संभवत रामनगर के मिनी स्टेडियम में उनका कार्यक्रम का आयोजन किया जा सकता है लेकिन उससे पहले स्टेडियम की हालत बद से बदतर हो गई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here