सूरजपुर : कलेक्टर के संरक्षण में पटवारी और तहसीलदार कर रहे नित नए घोटाले.!! नही दे रहे संरक्षण तो इतने बड़े घोटाले पर क्यों नही की कार्यवाही.??

0

हिंद स्वराष्ट्र सूरजपुर फिरोज अंसारी : सूरजपुर के भैयाथान ब्लॉक का राजस्व विभाग घपलेबाजी और घूसखोरी का अड्डा बन गया हैं। यहां के पटवारियों द्वारा अपनी मनमानी और घूसखोरी की जा रही हैं। जिनको पूरा समर्थन वहां के तहसीलदार द्वारा दिया जा रहा हैं। ग्रामवासियों का कहना हैं की तहसीलदार ओ. पी.सिंह द्वारा घूसखोर पटवारियों का पुरजोर समर्थन किया जाता हैं और आपसी सांठगांठ से अवैध तरीके से पैसों का लेनदेन करके घपला किया जा था हैं। भैयाथान के कुछ पटवारियों द्वारा अपने आप को ही सर्वोपरि समझते हुए ऐसे ऐसे कारनामे किए जा रहे हैं जो उनकी चोरी को साफ साफ दर्शाते हैं। भैयाथान ब्लॉक के हल्का नंबर 10 के पटवारी सुशील तिवारी द्वारा 50 हजार रुपए लेकर किसी और की जमीन किसी और को नामांतरित करने की शिकायत पहले भी आ चुकी हैं इसके बावजूद उसपर कोई कार्यवाही नहीं हुई।

4 वर्ष से लगे हैं यूकेलिप्टस उस जमीन के नाम बिकवा दी 46 क्वी. धान
सुशील तिवारी के कारनामों की सूची बहुत लंबी हैं आज उनका एक और कारनामा उजागर हुआ हैं जहां उनके द्वारा ऐसे प्लॉट जहां पिछले 4 वर्ष पूर्व से यूकेलिप्टस के पौधे लगे हैं इस प्लॉट को गिरदावरी में धान की फसल दर्ज कराकर जनवरी 2022 में 46 क्विंटल धान विक्रय करवा दिया गया हैं।

शमशान घाट की जमीन पर शिक्षक के नाम पट्टा 4 साल से बिक रहा धान। शमशान घाट की 1.94 है. जमीन पर शिक्षक चेतन राम द्वारा फर्जी पट्टा बनवा लिया गया हैं। जिस जमीन को भी गिरदावरी में धान की फसल दर्ज करवा कर पिछले 3 – 4 वर्षों से धान विक्रय किया जा रहा हैं। दो वर्ष पूर्व इस जमीन पर बने फर्जी पट्टे को निरस्त करने और पुनः इसे शमशान घाट के लिए आबंटित करने के लिए पंचायत से प्रस्ताव भी पारित किया गया हैं। तत्कालीन कलेक्टर द्वारा मामले की जांच के निर्देश दे दिए गए थे लेकिन आज पर्यंत इसकी जांच नहीं की गई हैं।

कलेक्टर को दिया गया आवेदन पर नहीं हुई कोई कार्यवाही

इस मामले को लेकर रामचरण कुशवाहा द्वारा 15.03.22 को कलेक्टर सूरजपुर को लिखित आवेदन दिया गया लेकिन 1 माह बीत जाने के बावजूद कलेक्टर सूरजपुर द्वारा मामले को संज्ञान में नहीं लिया गया। इस तरह से कार्यवाही का अधिकार होते हुए भी शिकायत मिलने के बावजूद कार्यवाही न करना कलेक्टर की मौन सहमति को दर्शाता हैं।

बार बार मिल रही शिकायत पर नहीं हो रही कार्यवाही

बंजा ग्राम के ग्रामवासियों ने बताया की उक्त पटवारी सुशील तिवारी की शिकायत बार बार तहसीलदार से की जाती हैं लेकिन पटवारी और तहसीलदार के बीच सांठ गांठ होने के कारण कोई कार्यवाही नहीं होती हैं। एसडीएम भैयाथान और सूरजपुर कलेक्टर द्वारा भी ग्रामीणों की समस्यायों की ओर कोई ध्यान नहीं दिया जाता हैं।
बंजा ग्रामवासियों द्वारा सुशील तिवारी पटवारी को वहां से हटाने की मांग की हैं, उन्होंने बंजा उप सरपंच और पटवारी द्वारा मिलीभगत से जमीन दलाली किए जाने का आरोप भी लगाया हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here