सूरजपुर : आदिवासी बहुल एक ऐसा गांव जहां 16 महीने से नहीं है बिजली, ना है सड़क, ना है पानी… बार-बार की जाती है जिला प्रशासन से शिकायत पर नहीं मिलती है कोई भी सहायता….

0

हिंद स्वराष्ट्र सूरजपुर फिरोज अंसारी : जिला मुख्यालय सूरजपुर से 30 से 35 किलोमीटर दूर ओढ़गी ब्लॉक में स्थित एक ऐसा गांव कुप्पी जहां आज भी लोग अंधेरे में जीने को मजबूर है कारण बस इतना है कि वहां के ट्रांसफार्मर को खराब हुए 16 महीने हो गए हैं और बार-बार सूचना के बावजूद विद्युत विभाग उनकी कोई सहायता नहीं कर रहा हैं, जिसके कारण पिछले 16 महीने से ग्रामवासी अंधेरे में जीवन यापन करने को मजबूर हो गए है। कूप्पी एक ऐसा गांव है जहां तक पहुंचने के लिए सड़क भी नहीं है सड़क है भी इतनी खस्ताहाल कि इन सड़कों पर किसी भी आपातकालीन स्थिति में एंबुलेंस तक नहीं पहुंच सकती। सड़कों की खस्ताहाल के बारे में आप इसी बात से अंदाजा लगा लीजिए कि राशन वितरण के लिए राशन लेकर आने वाली गाड़ी भी इस गांव तक नहीं पहुंच पाती है। यहां के लोगों को पीने के लिए पानी भी नहीं मिलता है यहां हैंडपंपों की भी कोई सुविधा नहीं है। बेचारे भोले भाले मासूम आदिवासी ऐसी जिंदगी जीने को मजबूर हैं जहां उन्हें खाने को भोजन की व्यवस्था हो पा रही है ना ही पीने को पानी मुहैया हो रहा है और तो और बीमार पड़ने पर अस्पताल जाने के लिए भी एंबुलेंस की सुविधा भी नहीं मिल पाएगी।

जिला प्रशासन को बार-बार की जाती है शिकायत पर नहीं मिलती है कोई सहायता

गांव के सरपंच ने बताया कि उनके द्वारा जिला प्रशासन से इस मामले में कई बार शिकायत की जा चुकी है लेकिन जिला प्रशासन द्वारा इस ओर कोई ध्यान नहीं दिया जा रहा है। विद्युत विभाग को भी उन्होंने ट्रांसफार्मर खराब होने की सूचना कई बार दी है लेकिन विद्युत विभाग द्वारा 16 महीने बीत जाने के बावजूद आज तक ट्रांसफार्मर को नहीं बनाया गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here