गर्भवती महिला को डेढ लाख में बेचा,,दंपत्ति समेत 3 पर अपराध दर्ज…

0

हिंद स्वराष्ट्र सूरजपुर फिरोज अंसारी : जिले के दुरस्थ चांदनी बिहारपुर क्षेत्र में मानव तस्करी का खेल बदस्तूर जारी है इस खेल में बकायदे ऐसे सरकारी मुलाजिम भी शामिल है जो मैदानी स्तर पर तैनात है वे इसको भी धंधा बना डाला है और भोले भाले ग्रामीणों को सब्जबाग दिखा कर भविष्य के साथ खिलवाड़ कर रहे है ऐसा ही एक मामला सामने आया है जहां एक गर्भवती पंडो जनजाति की युवती को लाखों रुपये में बेचा गया. दरिंदों ने उसकी अस्मत लूटी. मामले का खुलासा होने पर पुलिस ने पति पत्नी समेत 3 लोगो पर अपराध दर्ज किया जिसमें पति पत्नी को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है. पुरा मामला बिहारपुर चांदनी क्षेत्र का है जहा 21 वर्षीय गर्भवती युवती को महुली निवासी श्यामा बाई ने दुनिया की ऐशो आराम दिलाने का सब्ज बाग दिखाया और अपने पति सागर सिह के सहयोग से उसे मध्यप्रदेश के राजगढ के गांव में प्रेमतवंर से डेढ लाख में बेच दिया. दो महीने के प्रताड़ना के दौरान पडित युवती वहां से भागकर रतन सिह के घर पहुंची और वहा से अपने घर पहुचकर अपने पति को घटना की जानकारी बताने पर चांदनी पुलिस ने पति पत्नी समेत 3 लोगो पर धारा 370,376 के तहत अपराध दर्ज किया है जिसमें गुरु घासीदास राष्ट्रीय उधान परिक्षेत्र महुली के बीट गार्ड सागर सिंह, श्यामा बाई जासवाल को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है एक आरोपी अभी भी पुलिस के पकड़ से बाहर है.

ये था पूरा मामला

बिहारपुर चांदनी क्षेत्र में 21 वर्षीय युवती पति के साथ जीवन जी रही थी, लेकिन उस पर श्यामा बाई जायसवाल की नजर थी, वह 16 नवम्बर 2021 को पिडित युवती के घर गई और उसे दुनिया भर के एशोआराम का सब्जबाग दिखाकर उसे अपने झासे में ले लेती है और वापस अपने घर आ जाती है. पिडित युवती का पति के साथ विवाद होने पर वह 20 नवम्बर को घर छोड़कर श्यामा बाई जायसवाल के पास पहुंच जाती है जहा पर फिर से सब्जबाग की रंगीन दुनिया दिखाया जाता है और उसे दुसरे दिन अपने पति सागर सिह के सहयोग से सूरजपुर रेलवे स्टेशन पहुचकर वहा से दोनो मध्यप्रदेश के राजगढ जिला थाना खिलचीपुर के मोल्डी गांव के रतन सिह के घर पहुंचे जहा पर 5 दिन रहने के बाद वही के रहने वाले वाले प्रेम तवंर को एक लाख 50 हजार में सौदा कर बेच दिया. पिडित को वहा ऐशो आराम की जिन्दगी मिलेगी बोलकर उसे प्रेम तवंर के साथ भेज कर अपने गांव महुली आ गई. पिडित दो महिने प्रेम तवंट के साथ रही वहा पर उसके साथ रेप प्रताडना दिन प्रति दिन होने से वह भाग कर रतन सिंह के घर पहुच गई जहा उसे पता चला की उसका सौदा कर उसे डेढ लाख में बेचा गया. इसके बाद उसने श्यामा बाई जायसवाल को फोन कर बुलाया और उसके साथ आई और सूरजपुर पहुचकर उसे छोड़ दिया.

पति ने गुम इंशान का मामला दर्ज कराया था

पत्नी के आचानक गायब हो जाने पर पति कि शिकायत पर चांदनी पुलिस ने गुम इंशान का मामला दर्ज किया था. दो महि के बाद पिडित किसी तरह अपने घर पहुची और पुरा मामला अपने पति को बताने पर चांदनी थाने पहुचकर पुरे मामले की जानकारी देने पर चांदनी पुलिस ने 370,376 के तहत अपराध दर्ज कर महुली निवासी पति पत्नी सागर सिह-श्यामा बाई जायसवाल को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है तो वही एक अन्य आरोपी मध्यप्रदेश निवासी प्रेम तवंर पुलिस के गिरफ्त से बाहर है.

कई अन्य को ले जाकर बेचा

पुलिस के पुछताछ में कई चौकाने वाले मामले सामने आये है आरोपी महिला श्यामा बाई जायसवाल का आना जाना मध्यप्रदेश के रहने वाले रतन सिंह के यहा था. हमेशा आना जाना लगा रहता था. पुलिस के मुत्रो के मुताबिक इसने कई अन्य महिलाओ को भी बेचा है फिलहाल आंतरिक जाच पड़ताल की जा रही है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here