गृह मंत्री अमित शाह ने विंध्य कॉरिडोर की रखी नींव,,, बोले- UP आता हूं तो लगता है कि घर आया हूं…

0

लखनऊ :– केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि उत्तर प्रदेश में अगले विधान सभा चुनाव में भाजपा भारी बहुमत के साथ सत्ता में वापसी करेगी. साथ ही उन्होंने विपक्षी नेताओं से हार के लिए तैयार रहने को कहा. लखनऊ के सरोजनी नगर इलाके में बन रहे उत्तर प्रदेश स्टेट इंस्टीट्यूट ऑफ फॉरेंसिक साइंस (UPSIFS) के भूमि पूजन समारोह में बोलते हुए शाह ने कहा कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में राज्य एक लीडर के रूप में उभरा है. शाह ने मिर्जापुर में विंध्य कॉरिडोर के लिए भूमि पूजन भी किया.

चुनाव के दौरान ही आएंगे विपक्षी नेता
यूपी दौरे पर पहुंचे गृह मंत्री अमित शाह ने कहा, ‘योगी आदित्यनाथ ने 44 कल्याणकारी योजनाओं के कार्यान्वयन में उत्तर प्रदेश को नंबर एक राज्य में बदल दिया है. उन्होंने कानून-व्यवस्था की स्थिति में सुधार किया है जो अब निवेश को आमंत्रित कर रही है और भ्रष्टाचार की भी जांच की है. कोविड महामारी के दौरान, योगी जी और उनकी टीम ने बहुत अच्छा काम किया. विपक्षी नेता अब सामने आएंगे, क्योंकि चुनाव आ रहे हैं लेकिन लोगों को उनसे गुमराह नहीं होना चाहिए. वे कहां थे जब भू-माफिया थे, दंगे हो रहे थे, महिलाओं के खिलाफ अपराध चरम पर थे और परिवारों के पास शौचालय नहीं था?’

भाजपा किसी जाति के लिए काम नहीं करती
केंद्रीय गृह मंत्री ने कहा कि भाजपा किसी विशेष जाति या परिवार के लिए काम नहीं करती बल्कि गरीब से गरीब व्यक्ति के लिए काम करती है. उत्तर प्रदेश स्टेट इंस्टीट्यूट ऑफ फॉरेंसिक साइंस के बारे में बात करते हुए, अमित शाह ने कहा कि यह गुजरात के गांधीनगर में फोरेंसिक इंस्टीट्यूट से संबद्ध होगा. ‘यह संस्थान न केवल युवाओं को अपने लिए एक नया करियर प्राप्त करने में सक्षम करेगा बल्कि कानून व्यवस्था में सुधार करने में मदद करेगा. संस्थान में एक डीएनए केंद्र होगा जिसके लिए 15 करोड़ रुपये निर्धारित किए गए हैं. अपराधियों की सजा दर भी बढ़ेगी क्योंकि जांच अधिक पेशेवर और वैज्ञानिक हो जाएगी और अपराध दर अपने आप कम हो जाएगी.’

मोदी जी जानते हैं कि यूपी क्या चाहता है

अमित शाह ने कहा, जब भी यूपी आता हूं तो लगता है कि अपने घर आया हूं. 2013 से 2019 तक उत्तर प्रदेश में घूमा हूं. यहां मोदी जी की कई रैलियां आयोजित करवाईं. उत्तर प्रदेश की वजह से ही भाजपा की सरकार 2014 में पूर्ण बहुमत आई और उत्तर प्रदेश की वजह से ही 2019 में मोदी जी फिर आये. मोदी जी जानते हैं कि उत्तर प्रदेश क्या चाहता है. 500 वर्षों से राम मंदिर के लिए संघर्ष चल रहा था. कई लोगों ने लाठी खाईं और गोली खाई. आज राम मंदिर बन रहा है. पहले कुम्भ को रोकने की बातें होती थीं लेकिन योगी जी के आने के बाद कुम्भ की जो व्यवस्था हुई वो मैंने पहले कभी नहीं देखी.

5 अगस्त को एक भव्य कार्यक्रम होगा: योगी

वहीं मिर्जापुर में सीएम योगी ने कहा, माता मोदी जी और अमित शाह जी को इतनी ताकत दें कि जो समस्याएं दशकों से पैदा की गईं उन समस्याओं का निदान किया जा सके. आजादी के बाद पहली बार किसी गृह मंत्री ने आंतरिक सुरक्षा से जुड़ा मुद्दा उठाया है. चाहे धार्मिक भावना से जुड़े मुद्दे हों उनके लिए भी काम किया है. साथ ही उन्होंने कहा, 5 अगस्त को एक भव्य कार्यक्रम होगा मोदी जी के नेतृत्व में अन्न वितरण होगा. पांच अगस्त की तारीख बहुत महत्वपूर्ण है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here