आशियाना ढाबे में हो रही शराब की अवैध बिक्री,,,,आबकारी एवं पुलिस की संयुक्त टीम ने की कार्यवाही…

0

सौरभ कुमार साहू
जशपुर
बागबहार थाना अंतर्गत बघियालोंगरी स्टेट हाइवे से लगे रोड किनारे स्थित आशियाना ढाबा की बताई जा रही है।
जानकारी के अनुसार आशियाना ढाबा के संचालक एवम ढाबा स्वामी द्वारा विगत लंबे समय से सीमावर्ती राज्य झारखंड, उड़ीसा से भारी मात्रा में शराब की खेप मंगवा कर ढाबे में अवैध रूप से निश्फिक्र होकर लोगों को शराब मुहैय्या कराया जाता रहा है।
मामले की सूचना जब आबकारी विभाग को मिली तब तत्काल कार्यवाही करते हुए 25 जुलाई को आबकारी निरीक्षक पत्थलगांव शीला एक्का, आबकारी उपनिरीक्षक जशपुर मनोज कुमार राठोर, उपनिरीक्षक बागबहार जीवनाथ गिरी एवम उनकी संयुक्त टीम के द्वारा योजनाबद्ध तरीके से ढाबे में छापेमारी की कार्यवाही की गई। साथ ही ढाबा मालिक के निवास पर भी छापेमारी की कार्यवाही की गई।
कार्यवाही के दौरान पता चला कि ढाबा का मालिक सिंधु साय पैंकरा है जो कि पेशे से एक शिक्षक है। तथा सहायक के रूप में ढाबा में कार्य कर रहे उनके दामाद राम सिंह पैंकरा है जो कि सूरजपुर जिले के विश्रामपुर थाने में आरक्षक के पद पर पदस्थ है।
आबकारी निरीक्षक पत्थलगांव शीला एक्का ने ढाबा संचालक राम सिंह के खिलाफ अपराध कायम कर आबकारी एक्ट के तहत कार्यवाही प्रारम्भ कर दी है।

रक्षक ही बने भक्षक-,,,,,,
एक ओर जहां आशियाना ढाबा के स्वामी पेशे से शिक्षक है वहीं दूसरी ओर ढाबा संचालक उसका दामाद पेशे से आरक्षक के पद पर पदस्थ है।
दोनों ही शासकीय कर्मचारी होते हुए भी इनके द्वारा इस प्रकार के घटना को अंजाम दिया जाता रहा था। केवल चंद पैसो के लिए दो शासकीय कर्मचारियों द्वारा इस प्रकार का कृत्य करना बेहद ही शर्मनाक है। निवास व ढाबे पर मिली झारखंड राज्य का लेबल लगा हुआ खाली बोतल एवम शराब से भरी पाई गई बोतल -छापेमारी की कार्यवाही के दौरान ढाबा स्वामी के निवास स्थान से आधा बोरी खाली शराब की बॉटल झारखंड राज्य का लेबल लगा हुआ एवम ढाबे से 3 पव्वा व 1 अद्धा शराब की बोतल पाया गया।

योजनाबद्ध तरीके से की गई छापेमारी की कार्यवाही –
आबकारी विभाग एवम पुलिस विभाग को जब इस अवैध शराब के कारोबार के बारे में पता चला तो आबकारी विभाग एवम पुलिस की संयुक्त टीम ने एक योजना के तहत एक व्यक्ति को ढाबे में क्रय हेतु भेजा गया। जब व्यक्ति ने ढाबे में शराब मांगी तो ढाबा संचालक द्वारा बेफिक्र होकर व्यक्ति को शराब मुहैय्या कराया गया। मौके पर आबकारी टीम एवम पुलिस की संयुक्त टीम द्वारा दबिश देकर आबकारी एक्ट के तहत कार्यवाही किया गया।
सम्पूर्ण कार्यवाही के दौरान आबकारी निरीक्षक पत्थलगांव शीला एक्का, आबकारी उपनिरीक्षक जशपुर मनोज कुमार राठौर, उपनिरीक्षक बागबहार जीवनाथ गिरी, हवलदार संतोष नारंग, आरक्षक तेजराम देहरी, मंत्री राम भगत, अमर साय भगत, लाल साय लकड़ा, यदुनंदन कुशवाहा , जन्मजय दुबे, सहित बागबहार पुलिस टीम उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here