तहसीलदार की पहल पर रुका नाबालिक बालिका का विवाह…

0

हिंद स्वराष्ट्र भरतपुर गणेश तिवारी : एमसीबी जिले के दूरस्थ वनांचल क्षेत्र भरतपुर में तहसीलदार ने 14 साल की नाबालिग का विवाह रोकने में सफलता पाई है, वही नाबालिक और उसके होने वाले दूल्हे को महिला बाल विकास विभाग को सुपुर्द कर कार्यवाही की जा रही है।
भरतपुर तहसील में नाबालिग के पिता ने तहसीलदार भरतपुर को सूचित किया कि उनकी 14 साल की पुत्री का विवाह मध्यप्रदेश के सीधी जिले के नागपोकर में हो रहा है, आज बारात आने वाली है, सूचना पर मंगलवार की रात में 2 बजे की तहसीलदार मनहरण सिंह राठिया की टीम मौके पर पहुंची, बारात आ चुकी थी, खाना हो चुका था विवाह की रस्म होने वाली थी कि तहसीलदार ने विवाह रोक कर नाबालिग का आधार कार्ड देखा तो हैरान रह गए, दुल्हन की उम्र मात्र 14 साल पाई गई, नाबालिक 10 वी कक्षा का एग्जाम दे रही है और आज बुधवार को ही उसका पेपर भी है। जिसके उसे निगरानी में ले लिया, दूल्हे की कार जप्त कर ली गई, मामला महिला बाल विकास विभाग को सुपुर्द कर दिया गया है।
बताया जाता है कि दुल्हन नाबालिक थी जबकि दूल्हा बालिग है, मामले में महिला बाल विकास सभी आरोपियों के खिलाफ पुलिस में मामला दर्ज कराने की तैयारी कर रहा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here