ज्वेलरी शॉप में लाखों की चोरी मामले में पुलिस ने 3 आरोपियों को पकड़ने में हासिल की सफलता…

0

हिंद स्वराष्ट्र अम्बिकापुर : शहर के भगवानपुर स्थित माधुरी ज्वेलर्स में चोरी की घटना में बादी गिरोह शामिल था। गिरोह के तीन सदस्यों को पुलिस ने सीसी कैमरे की सहायता से गिरफ्तार कर लिया है। इनमें से दो अपचारी बालक हैं।तीसरा आरोपित सीतापुर थाना क्षेत्र के ग्राम मंगारी जुनापारा निवासी वेद सिंह (20) है। चौथा आरोपित फरार है। उसकी तलाश की जा रही है। घटना में शामिल बादी गिरोह के सदस्यों के पुराने रिकार्ड की जांच चल रही है। दिन में रेकी के बाद रात को सभी ने मिलकर घटना कारित की थी।

पुलिस अधीक्षक सुनील शर्मा ने बताया कि बीते 17 अक्टूबर 2023 की रात भगवानपुर में माधुरी ज्वेलर्स में चोरी की घटना हुई थी। दुकान संचालक हरेराम सोनी की सूचना पर पुलिस टीम तत्काल घटनास्थल पहुंच जांच की थी। जांच में घटनास्थल के समीप सीसी कैमरे में तीन संदिग्ध नजर आए थे। तीनों ने अपना चेहरा कपड़े से बांध कर रखा था। एसपी ने बताया कि इसी सीसी कैमरे के फुटेज के आधार पर पुलिस की जांच आगे बढ़ी थी। शहर के चौक-चौराहों तथा मुख्य मार्ग में लगे सीसी कैमरों की जांच में भी ये संदिग्ध दिखे थे। पुलिस ने इनकी पहचान सुनिश्चित की। कई सीसी कैमरों की जांच के बाद घटना में सीतापुर के मंगारी निवासी वेद सिंह की पहचान हुई। उसे पकड़ा गया। पूछताछ में उसने तीन अन्य साथियों के साथ मिलकर घटना कारित करना स्वीकार किया। इसी जानकारी पर चोरी में शामिल दो अपचारी बालकों को भी पकड़ लिया गया। इनका एक साथी फरार है। एसपी सुनील शर्मा ने बताया कि सभी बादी हैं। इनके पास से चोरी के सारे गहने बरामद कर लिए गए हैं। कुल ढाई किलो चांदी के जेवरात के अलावा वन ग्राम सोने के जेवरात व आर्यिफिशयल ज्वेलरी भी बरामद कर ली गई है। कार्रवाई में थाना प्रभारी गांधीनगर निरीक्षक प्रदीप जान लकड़ा, थाना प्रभारी बतौली उप निरीक्षक सीपी तिवारी, उप निरीक्षक अलंगो दास ,सहायक उप निरीक्षक भूपेश सिंह, विवेक पांडेय ,शशिप्रभा दास के साथ पुलिस कर्मचारी सक्रिय रहे।

दो मोटरसाइकिल में आए थे चारों दोस्त

पुलिस पूछताछ में पता चला कि माधुरी ज्वेलर्स में चोरी की घटना में शामिल दो अपचारी बालक व दो युवक दोस्त हैं। घटना दिवस को वे दो अलग-अलग मोटरसाइकिल से शहर आए थे। शहर में घूमने के दौरान इन्होंने भगवानपुर क्षेत्र का भी भ्रमण किया था। माधुरी ज्वेलर्स को चोरी के लिए उपयुक्त समझ कर इन्होंने दिन के समय रेकी भी की थी। दिन भर शहर में घूमने के बाद देर रात चारों ने दुकान के शटर में लगे कुंडी के एक हिस्से को तोड़कर चोरी की थी। उसी रात सभी वापस अपने-अपने घर भी लौट गए थे।

पहचान छिपाने चेहरे में बांध लिया था कपड़ा

चोरी की घटना में शामिल चारों दोस्तों को संदेह था कि यदि खुले चेहरे के साथ ये चोरी करेंगे तो शहर के किसी न किसी सीसी कैमरे में इनका चेहरा सामने आ सकता है। पहचान छिपाने के लिए ही इन्होंने अपने चेहरों को गमछा से बांध लिया था। लगभग एक घंटे तक घटनास्थल के आसपास इनकी उपस्थिति थी। जब भी मुख्य मार्ग से किसी वाहन की लाइट इन्हें नजर आती थी तो ये किनारे भाग जाया करते थे। पुलिस अधीक्षक सुनील शर्मा ने बताया कि आरोपितों के संबंध में और जानकारी जुटाई जा रही है। ये सभी बादी गिरोह के ही सदस्य हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here