वनोपज जांच नाका में जांच अधिकारी बन अधिकारी का साला कर रहा ड्यूटी, रायल्टी पर्ची में कर रहा अधिकारी का साइन…देखे वीडियो…

0

हिंद स्वराष्ट्र अम्बिकापुर : अम्बिकापुर शहर के रामानुजगंज रोड स्थित वनोपज जांच नाका में वन विभाग के कर्मचारी का एक बड़ा करनामा निकल कर सामने आ रहा है। वनोपज में वाहनों की रायल्टी पर्ची की जांच तथा किसी भी प्रकार से वनोपज की अवैध तस्करी को रोकने के लिए वन विभाग द्वारा अधिकारी व कर्मचारी जांच नाके में तैनात किए गए हैं। लेकिन यह जांच नाका अधिकतर समय बंद होता है या फिर यहां से अधिकारी नदारद रहते हैं। अभी एक मामला निकलकर सामने आ रहा है जहां जांच अधिकारी के स्थान पर उनके साले द्वारा ड्यूटी की जा रही हैं। बात केवल ड्यूटी की नही हैं बल्कि अधिकारी के साले द्वारा वाहनों के रायल्टी पेपर पर अधिकारी जीजा का सील और साइन भी किया जा रहा हैं।

देखे वीडियो :

आपको बता दें की वनोपज जांच नाका अंबिकापुर में ड्यूटी कर रहे विजय कुमार की जगह उसके साले ने रॉयल्टी पर्ची पर विजय कुमार के हस्ताक्षर कर दिए और जब यह घटना कैमरे में कैद हुई तब उसने अपने जीजा का फर्जी हस्ताक्षर उस कागज पर किए जाने की बात भी स्वीकार ली। बता दें की विजय कुमार का साला तपेश्वर सरकारी कागज पर अपने जीजा के जगह पर जांच नाका में जांच अधिकारी बन कर बैठता हैं और वहां से गुजरने वाले वाहनों की जांच करता हैं। जब कभी किसी कागज पर हस्ताक्षर करने की जरूरत पड़ती है तो वह अपने जीजा के जाली हस्ताक्षर भी कागजों पर कर देता हैं। वन विभाग में पदस्थ कर्मचारी द्वारा अपने विभाग की आंखों में धूल झोंकने हुए इस तरह से अपने पद का दुरुपयोग करते हुए कार्य किया जा रहा हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here