चौकीदार पर भालुओं ने किया हमला,, बहादुर चौकीदार ने सूझबूझ से बचाई अपनी जान…

0

हिंद स्वराष्ट्र अम्बिकापुर : सूरजपुर जिले के श्रीनगर वन परिक्षेत्र में शुक्रवार की सुबह तीन भालुओं ने वन विभाग के चौकीदार पर हमला कर दिया। चौकीदार श्यामपुर स्थित जंगल देखने गया था। चौकीदार अपनी जान बचाने के लिए भालू से भिड़ गया और उसके मुंह में अपना हाथ डाल दिया। लगभग 10 मिनट तक भालू से संघर्ष करता रहा। इस दौरान चौकीदार जोर-जोर से चिल्लाने लगा। चिल्लाने की आवाज सुनकर भालू अपने 2 शावकों के साथ वहां से भाग गया। इसके बाद चौकीदार लगभग 3 किमी पैदल चलकर गांव में पहुंचा और लोगों को जानकारी दी। भालू के हमले में चौकीदार गंभीर रूप से जख्मी हो गया था। उसे इलाज के लिए अंबिकापुर मेडिकल कॉलेज अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

गोरेलाल यादव पिता झरिहर यादव उम्र 40 वर्ष सूरजपुर जिले के प्रेमनगर थाना क्षेत्र के ग्राम श्यामपुर का रहने वाला है। वह वन विभाग में श्रीनगर वन रेंज में चौकीदार के पद पर कार्यरत है। वह शुक्रवार की सुबह 8 बजे जंगल की देख-रेख करने गया था। इसी बीच अचानक जंगल में झाड़ी से निकल कर 3 भालुओं ने उस पर हमला कर दिया।
इसमें एक भालू अपनी नुकीले पंजों से चौकीदार के चेहरे को नोचने की कोशिश की। इस दौरान चौकीदार ने साहस दिखाते हुए अपनी जान बचाने के लिए भालू के मुंह में अपना हाथ डाल दिया। लगभग 10 मिनट तक भालू के साथ संघर्ष करता रहा। इस दौरान चौकीदार जोर-जोर से चिल्लाने लगा।चिल्लाने की आवाज सुनकर भालू अपने 2 शावकों के साथ वहां से भाग गया। इस दौरान भालू ने अपने नाखुनों से चौकीदार के चेहरा, सिर व पेट को नोच दिया था। इससे वह गंभीर रूप से जख्मी हो गया।

अस्पताल में उपचार जारी
भालू के हमले में गंभीर रूप से जख्मी चौकीदार किसी तरह पैदल तीन किमी चल कर गांव पहुंचा और घटना की जानकारी गांव वालों को दी।
इसके बाद सूचना पर परिजन पहुंचे और उसे इलाज के लिए सूरजपुर अस्पताल ले गए। यहां चिकित्सकों ने उसकी स्थिति को गंभीर देखते हुए अंबिकापुर मेडिकल कॉलेज अस्पताल रेफर कर दिया। यहां उसका इलाज चल रहा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here